लखनऊ-कानपूर रेल मार्ग की सभी ट्रेनें की गई बंद, जानिए क्या है कारण

Sep 12 2019 02:23 PM
लखनऊ-कानपूर रेल मार्ग की सभी ट्रेनें की गई बंद, जानिए क्या है कारण

लखनऊ: उन्नाव के दही चौकी स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्लांट में अचानक टैंक फटने की वजह से भीषण आग भड़क उठी। तेज धमाके के साथ लगी आग के बाद प्लांट में अफरा तफरी का माहौल बन गया। इस हादसे के बाद लखनऊ-कानपुर रूट की सभी ट्रेनों को स्थगित कर दिया गया है। इस हादसे के बाद रेलवे प्रशासन ने अप-डाउन लाइन की ट्रेनों का आवागमन भी रोक दिया है।

कानपुर में शताब्दी एक्सप्रेस का संचालन रोक दिया गया है। इसके अलावा गंगाघाट में झांसी पैसेंजर, उन्नाव में एलटीटी, अजगैन, सोनिक में भी ट्रेनें रोक दी गईं हैं। हादसे की सूचना मिलने के बाद दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। दमकलकर्मी स्थिति पर नियंत्रण पाने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस और प्रशासन किसी भी अनहोनी की आशंका के चलते आसपास स्थित गांवों को खाली करा रहे हैं। 

वहीं, हादसे के बाद उन्नाव से लेकर डीजीपी मुख्यालय तक हाहाकार मच गया है। डीएम और एसपी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।  डीजीपी दफ्तर के अधिकारी लगातार उन्नाव मामलों में निगाह रखे हुए हैं। बताया जा रहा है कि हिंदुस्‍तान पेट्रोलियम प्‍लांट के टैंक का वाल्‍व लीक होने की वजह से तेज धमाके के साथ यह हादसा हुआ है। हादसे के बाद प्लांट के आसपास के क्षेत्र में वाहनों और आम लोगों का आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। प्लांट के आसपास 4-5 किमी के क्षेत्र को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। 

पाक विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान, कहा- कुलभूषण जाधव को दोबारा काउंसलर एक्सेस नहीं देगा पाकिस्तान

घाटे ने तोड़ी उबर की कमर, कंपनी ने 435 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

सरकारी नौकरियों में गिरावट, निजी क्षेत्र में बढ़ी नौकरियां, पढें रिपोर्ट