इस रेलवे स्टेशन पर आज से तीन महीने तक नहीं चलेगी एक भी ट्रेन

Nov 10 2019 02:43 PM
इस रेलवे स्टेशन पर आज से तीन महीने तक नहीं चलेगी एक भी ट्रेन

देहरादून: देहरादून रेलवे स्टेशन से रविवार से तीन महीने के लिए ट्रेनों का देहरादून से संचालन बंद हो जाएगा। स्टेशन के यार्ड री मॉडलिंग और प्लेटफार्म प्रसार के चलते रेलवे कई दिन पहले इसकी घोषणा कर चुका है। देहरादून से कोटा के बीच चलने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस और नई दिल्ली-देहरादून के मध्य संचालित शताब्दी एक्सप्रेस 23 दिसंबर 2019 तक हर्रावाला स्टेशन तक आएगी और वहां से ही अपने गंतव्य के लिए वापस रवाना हो जाएगी।

24 दिसंबर से छह फरवरी 2020 तक दोनों ट्रेनें हरिद्वार से संचालित होंगी। नंदा देवी एक्सप्रेस का हर्रावाला स्टेशन पहुंचने का समय सुबह पांच बजकर आठ मिनट और वहां से वापसी का समय रात 11 बजकर चार मिनट होगा। इसी तरह, शताब्दी एक्सप्रेस का हर्रावाला स्टेशन पर पहुंचने का निर्धारित समय दोपहर 12 बजकर 33 मिनट और वहां से वापसी का समय शाम पांच बजकर 11 मिनट रहेगा। इसी तरह हावड़ा एक्सप्रेस, उपासना और नई दिल्ली जन शताब्दी एक्सप्रेस का संचालन हरिद्वार स्टेशन से होगा।

जबकि राफ्ती गंगा एक्सप्रेस का नजीबाबाद, लिंक एक्सप्रेस अलीगढ़ और मदुरै एक्सप्रेस का संचालन सहारनपुर से होगा। बाकी ट्रेनों का संचालन इस अवधि में पूरी तरह से स्थगित  रहेगा। वही, रेलवे ने हर्रावाला ड्यूटी पर जाने वाले टीटीई और गार्ड के लिए देहरादून से हर्रावाला आने-जाने वालो के लिए कार की व्यवस्था की है। एडिशनल स्टेशन सुप्रीटेंडेंट सीताराम सोनकर ने कहा है कि मुख्यालय के आदेशों के अनुसार, ड्यूटी आदि काम किए जा रहे हैं।

अगले चीफ जस्टिस बनने से पहले तनाव को लेकर बोबड़े ने किया खुलासा

सैमसंग के इन फोन पर मिल रहा है 3000 रु का डिस्काउंट, जल्द बुक करेंसुप्रीम कोर्ट ने तोड़ी वर्षों पुरानी परंपरा, अयोध्या का फैसला लिखने वाले जज का नाम 'नदारद'

370 से लेकर राम मंदिर तक, ये रहे मोदी शासन में आए 5 बड़े फैसलेश्रीश्री रविशंकर ने किया ट्वीट, कहा- ''मैं ऐतिहासिक फैसले का स्वागत...."