छींक से निजात दिलाएंगी ये सारी चीजें
छींक से निजात दिलाएंगी ये सारी चीजें
Share:

ठंड के आते ही सर्दी जुकाम जैसी कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन छींक एक स्वाभाविक प्रक्रिया है जो हर व्यक्ति को होती है. छींक हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होती है. ये हमारे शरीर में एक सुरक्षा तंत्र की तरह काम करती है क्योंकि छींकने से हमारी बॉडी में पाए जाने वाले कई हानिकारक एलर्जेंस बाहर निकल जाते हैं.

 एक या दो छींक आना सामान्य बात होती है पर अगर लगातार छींक आने लगे तो इससे  बहुत तकलीफ होती है और सेहत को नुकसान भी हो सकता है. इसलिए आज हम आपको एक ऐसा  घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप छींक की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

अगर आपको लगातार छींक आ रही है तो आपके लिए पुदीने के तेल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद रहेगा, इसके इस्तेमाल से आप छींक की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं पुदीने के तेल में भरपूर मात्रा में एंटी-बैक्टीरियल गुण मौजूद होते है. अगर आपको बहुत ज़्यादा छींक आ रही है तो ऐसे में एक बड़े बर्तन में पानी लेकर गैस पर रख दें, जब ये पानी उबलने लगे तो इसमें पुदीने के तेल की 5 बूंदें डाल दें. अब एक टॉवल को सिर को ढक कर इस पानी से स्टीम ले. इस उपाय से आपको छींक आने से राहत मिलेगी.

भाजपा विधायक का भड़काऊ बयान, कार्यकर्ताओं से कहा- TMC नेताओं के हाथ-पैर तोड़ दो...

योगी सरकार पर अखिलेश यादव का हमला, बोले- सरकार ने ना केवल यूपी को बर्बाद...

महाराष्ट्र में भड़की हिंसा, 4 दिनों के लिए लगाया गया कर्फ्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -