इस राज्य में हटी कोरोना की सभी पाबंदियां, सरकार ने लिया ये फैसला
इस राज्य में हटी कोरोना की सभी पाबंदियां, सरकार ने लिया ये फैसला
Share:

भोपाल: देशभर में अब भी कोरोना का प्रकोप बना हुआ है इस बीच MP में कोरोना वायरस की गति धीमी पड़ गई है। वही इसे देखते हुए राज्य सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। अब सूबे में नाइट कर्फ्यू को छोड़कर कोरोना को नियंत्रण में करने के लिए लगाए गए सभी पाबंदी हटा ली गई हैं। वहीं गृह विभाग की ओर से इस बारे में आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। जो तत्काल प्रभाव से लागू हो गए हैं। 

आपको बता दें कि ससीम दफ्तर की तरफ से सूचना हुई है। इसमें बताया गया कि राज्य में कोरोना वायरस की सकारात्मकता दर तथा सक्रीय मामलों में निरंतर कमी को ध्यान में रखते हुए महामारी काबू के लिए लगाए गए सभी पाबंदी समाप्त की जाती हैं। अब राज्य में सभी सामाजिक, व्यावसायिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक, धार्मिक, मनोरंजन, खेलकूद तथा मेले के आयोजन पूरी क्षमता के साथ हो सकेंगे। 

वही सरकारी आदेश में बताया गया है कि अब सभी विद्यालय, कॉलेज एवं हॉस्टल भी पूरी क्षमता से खुलेंगे। इसके साथ ही शादी तथा अंत्येष्टि के लिए लोगों के आँकड़े पर लगाई गई पाबंदी भी समाप्त हो जाएगी। वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आग्रह किया कि महामारी पूर्ण रूप से ख़त्म नहीं हुई है। इसलिए नाइ कर्फ़्यू रात 11 से प्रातः 5 बजे तक लागू रहेगा। ऐसे में जनता से आग्रह है कि मास्क का इस्तेमाल एवं कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करें। बता दें कि मध्य प्रदेश ही नहीं उत्तर प्रदेश में भी कोरोना की गति धीमी पड़ गई है। ऐसे में सोमवार मतलब 14 फरवरी से सभी विद्यालयों को खोलने का निर्णय लिया गया है। 

अब ट्रेनों में लगेंगे ब्लैक बॉक्स और CCTV, जानिए और क्या होंगे बदलाव?

इंजेक्शन लगने के बाद हुई प्रेग्नेंट महिला की मौत, भड़के परिजनों ने मचाया हंगामा

हिजाब के बाद स्कूलों में 'नमाज़' की जिद .., Video वायरल होने के बाद लोगों में आक्रोश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -