किचन में रखी चीजों में छुपा है स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं का इलाज
किचन में रखी चीजों में छुपा है स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं का इलाज
Share:

अक्सर मौसम में बदलाव आने के कारण लड़कियों और महिलाओं को ब्यूटी से जुड़ी बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. स्किन से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए लड़कियां क्रीम ब्यूटी ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करती हैं, पर क्या आपको पता है कि आपकी स्किन से जुड़ी हर छोटी-बड़ी समस्या का इलाज आपकी किचन में मौजूद है. आज हम आपको आपके किचन में रखी कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए मलाई, हल्दी, शहद, बेसन और गुलाब जल को मिलाकर चेहरे पर लगाएं. थोड़ी देर बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी स्किन फ्रेश और ग्लोइंग हो जाएगी. 

2- दो चम्मच दही में दो अंडे एक चम्मच नींबू का रस और पांच बूंद शहद को मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगाएं.  अब 10 मिनट के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दें. बाद में शैंपू से अपने बालों को धोएं. ऐसा करने से आपकी बालों से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी. 

3- चेहरे के काले दाग धब्बों को दूर करने के लिए टमाटर का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. टमाटर में भरपूर मात्रा में विटामिन E मौजूद होता है जो चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा दिलाने में मदद करता है. टमाटर को पीसकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब थोड़ी देर तक इसे सर्कुलर मोशन में मसाज करें. बाद में इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे के काले दाग धब्बे दूर हो जाएंगे. 

4- त्वचा के बंद  रोम छिद्रों को साफ करने के लिए दही में बेसन और नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. यह उबटन त्वचा के रोम छिद्रों को अच्छी तरह से साफ करने में मदद करता है.

 

1 हफ्ते में डैंड्रफ की समस्या को दूर करने के लिए अपनाएं यह नुस्खा

डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए शैंपू में मिलाएं ये चीजें

बालों का ध्यान रखने के लिए पार्लर जाने की जगह है लगाएं यह हरा पत्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -