न्यूज़ ट्रैक पर अब तक की सभी ख़बरें
Share:


देश और दुनिया की अब तक की सुर्खियां 


वसीम रिजवी को जान से मारने की साजिश 

अभी अभी मिली जानकारी के अनुसार शिया वफ्फ बोर्ड के प्रमुख वसीम रिजवी को जान से मारने की साजिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया है. पुलिस ने दाऊद अब्राहिम की डी-कंपनी के तीन गुर्गो को बुलंद शहर से धरदबोचा है. शिया वफ्फ बोर्ड के प्रमुख रिजवी राममंदिर के पक्ष में बयान दिया था और AIMPLB  के खिलाफ भी आवाज़ उठाई थी. गौरतलब है कि  ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की दलीलों के खिलाफ रिजवी ने बड़ा बयान देते हुए अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की वकालत की थी. हाल ही में केरल के रास्ते लगभग 200 आतंकियों के देश में घुसने की ख़बरें भी आ रही थी. जिसके बाद राज्य में अलर्ट जारी कर दिया गया था. इसी बीच दाऊद के गुर्गो का बुलंद शहर में मिलना सुरक्षा में हुई बड़ी चूक की पोल भी खोल रहा है. सुरक्षा एजेंसिया अब अलर्ट हो चूकि है और इलाके के आलावा अन्य जगहों पर भी छान बिन शुरू की जा चूकि है. गौरतलब है कि कल यानी 14 अप्रैल को संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती भी है, जिसे मनाने के लिए सारे देश में कई तरह के आयोजन किये जा रहे है. ऐसे में दाऊद की डी कंपनी के गुर्गो का बुलंद शहर में मिलाना चिंता का विषय है.    

राहुल ने आधी रात खोला मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा
उत्तर प्रदेश के उन्नाव में युवती के साथ कथित बलात्कार और जम्मू कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ रेप और मर्डर के मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार आधी रात मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए इंडिया गेट पहुंचे. इस दौरान प्रियंका गांधी, उनके पति रॉबर्ट वाड्रा और बेटी भी साथ थी. वहीं निर्भया के माता-पिता भी इस कैंडिल मार्च में शरीक होने वहां आए थे.

सिद्धू  को तीन साल के लिए जाना चाहिए जेल
पंजाब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि रोड रेज के मामले में राज्य के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट की तरफ से दोषी ठहराया जाना सही फैसला था और सिद्धू को इस मामले में तीन साल के लिए जेल जाना चाहिए.ये घटना 27 दिसंबर 1988 की है, जब पटियाला में कार पार्किंग को लेकर सिद्धू की गुरनाम सिंह नाम के बुजुर्ग के साथ सिद्धू की कहासुनी शुरू हो गई 

मुंबई क्राइम ब्रांच भेजेगी रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर को नोटिस
मुबई क्राईम ब्रांच अभिनेता रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर से बाइक चोरी मामले में पूछताछ कर सकती है. मुम्बई क्राइम ब्रांच युनिट ने कुछ दिनों पहले चोरी की बाइक्स को मॉडिफाइ कर कम दामों पर बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड करते हुए आरिफ खान, आसिफ खान, साहिल गांजा और मिलिंद सावंत को गिरफ्तार किया था. पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि फिल्म गुंडे की शुट की दौरान, चोरी की गई बाइक्स को मॉडिफाई कर, रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर को मुहैय्या करवाए थे 

छग में पीएम मोदी करेंगे प्राइमरी हेल्थ सेंटर का उद्घाटन
आंबेडकर जयंती के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के बीजापुर में होंगे. बीजापुर में पीएम प्राइमरी हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का उद्घाटन करेंगे. नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने बताया कि बीजापुर में प्रधानमंत्री 14 अप्रैल को कई योजनाओं को हरी झंडी दिखायेंगे.18 पोस्ट आफिस और 33 बैंकों की ब्रांच भी इसी दिन शुरु होगी. आयुष्मान भारत के तहत एक हेल्थ एंड फेमिली वेलनेस सेंटर को भी लांच करेंगे. 

बिहार में पहले से ही थी दंगे की प्लानिंग
राज्य पुलिस और इंटेलीजेंस डिपार्टमेंट की जांच के दौरान पता चला है कि बिहार में हुए दंगों की योजना बनाने और दंगे करवाने में बाहरी लोग शामिल थे. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों व इंटेलीजेंस की रिपोर्ट से बिहार में 17 व 30 मार्च को हुए दंगों के बारे में कुछ ऐसे तथ्यों को उजागर किया है, जिसे नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता.

 

उन्नाव गैंगरेप : सीबीआई के शिकंजे में बीजेपी विधायक पर सवालों की बौछार

हार्दिक को याद आई स्मृति ईरानी की चुड़ियां

अंबेडकर जयंती पर राष्ट्रपति और राहुल महू में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -