अमेरिका में संक्रमण के टूटे सारे रिकॉर्ड, फिर सामने आए नए मामले
अमेरिका में संक्रमण के टूटे सारे रिकॉर्ड, फिर सामने आए नए मामले
Share:

वाशिंगटन: दुनिया में कोरोना संक्रमण से जहां बीते शनिवार तक कुल 1.26 करोड़ से अधिक लोगों में संक्रमण रिकॉर्ड किया गया है.  वहीं 5.63 लाख से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. अमेरिका में अब तक इस वायरस ने संक्रमण के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है. प्रदेश में तक़रीबन 70,000 लोग 24 घंटे में संक्रमित पाए गए जबकि देश में अब तक कुल 1.36 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. अमेरिका में लगातार तीसरे दिन कोरोना संक्रमितों नया आंकड़ा दर्ज किया गया है. यहां अलास्का, जॉर्जिया, इदाहो, आयोवा, लुइसियाना, मोंटाना, ओहियो, उटाह और विस्कांसिन राज्यों में वायरस और भी तीव्रता से फैला जा रहा है.

टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने सावधान किया है कि सामाजिक दूरी और नियमों का पालन किया जाना चाहिए. हालांकि प्रदेश में होने वाली मौतों की संख्या अब कम हो चुकी है. जंहा अब तक अमेरिका में कुल 14.60 लाख से अधिक लोग ठीक हो चुके है. यह संख्या कुल संक्रमितों का 44 प्रतिशत है.

मिली जानकारी के अनुसार अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में सबसे अधिक 4 लाख 26 हजार मामले दर्ज किए गए है. सिर्फ न्यूयॉर्क में ही 32 हजार से अधिक लोगों की जाने जा चुकी है. इसके बाद कैलिफोर्निया में 3 लाख 12 हजार कोरोना मरीजों में से 6,952 लोगों ने अपनी जान खो दी है. ब्राजील में दुनिया की ज्यादा जाने जा रही हैं. यहां अब तक 70 हजार के पार मौतें हो चुकी हैं जो रोजाना बढ़ती जा रही है.

BMW इंडिया के नए अवतार के लिए ग्राहकों को करना होगा इंतजार

केन्द्रीय मंत्री जावड़ेकर बोले- हमने चार साल पहले पूरा कर लिया बाघों की संख्या दोगुना करने का लक्ष्य

16 हफ्ते पहले इस महिला को दी गई थी कोरोना की वैक्सीन, अब सामने आए ये परिणाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -