हिमाचल के इस स्कूल को झेलनी पड़ रही है फजीहत, एक विषय में सारे छात्र फेल
हिमाचल के इस स्कूल को झेलनी पड़ रही है फजीहत, एक विषय में सारे छात्र फेल
Share:

ऊना : हिमाचल प्रदेश में इस समय एक सरकारी स्कूल हर किसी की जुबान पर चर्चा का विषय बना हुआ हैं. दरअसल, यहां के एक सरकारी स्कूल में हाल ही में आए परिणाम के तहत आर्ट विषय के सभी विद्यार्थी फेल हो गए है. इस कारण इस सरकारी स्कूल की काफी किरकिरी भी हो रही हैं. बता दे कि हाल ही में हिमाचल के ऊना में 12वीं कक्षा का परिणाम जारी हुआ है. जिले के सलोह क्षेत्र के एक वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में 12वीं कक्षा के आर्ट्स विषय में सभी 37 विद्यार्थी फेल हो गए हैं.

एक विषय में सभी 37 छात्रों का एक जैसा परिणाम आना किसी के भी गले यह बात नहीं उतर रही हैं. जब रिजल्ट जारी हुआ और इस बात की जानकारी बच्चों समेत उनके माता-पिता को लगी तो यह खबर सुन वे बेहद निराश हो गए. किसी को भी इस बात पर यकीन ही नहीं हुआ कि ऐसा हुआ है. लेकिन जब रिजल्ट देखा गया तो उन्हें विश्वास हो गया. हरोली क्षेत्र के तहत सलोह के इस स्कूल में आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स के कुल 126 में से केवल 40 ही बच्चे पास हो पाए हैं जबकि 86 विद्यार्थी फेल हो गए हैं. 

सारे विषय में सबसे चौकाने वाली बात यह रही कि आर्ट्स जैसे बेहद सरल विषय में कोई भी छात्र-छात्रा सफलता न पा सके. इस तरह के परिणाम से अब स्कूल के भविष्य पर भी सवालिया निशान खड़े होने लगे हैं. इस तरह के परिणाम से सभी छआत्रोयं की माता-पिता काफी गुस्से में हैं. वे इसके लिए पूर्ण रूप से स्कूल को ही जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. 

हिमाचल : मौसम विभाग ने चेताया, इस दिन होगी जमकर बारिश-ओलावृष्टि

शिक्षकों की कमी से जूझ रहा है चम्बा, 1 मई को होगा बड़ा आंदोलन

दो छात्राओं ने लगया मौत को गले, वजह साफ़ नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -