भोपाल में आज से पांच दिन तक सभी दुकानें खुलेंगी, करना होगा इन नियमों का पालन
भोपाल में आज से पांच दिन तक सभी दुकानें खुलेंगी, करना होगा इन नियमों का पालन
Share:

भोपाल : लॉकडाउन के चलते बाजार बंद पड़े हुए थे. वहीं, अब स्थिति सामन्य होती जा रही है. हालांकि पुराने व नए शहर के बाजारों की सभी दुकानें सप्ताह में पांच दिन खोलने की व्यवस्था सोमवार से शुरू हो जाएगी. कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने आदेश पर सुबह 8 से रात 8ः30 बजे तक सप्ताह में पांच दिन (सोम, मंगल, बुध, गुरु, शुक्र) सभी दुकानें खोली जाए सकेंगी. शनिवार व रविवार को किराना, मेडिकल, दूध-दही, सब्जी-फलों को छोड़कर बाकी सामग्रियों की दुकानें बंद रहेंगी. इस नई व्यवस्था का शहर के सभी व्यापारियों ने स्वागत किया है. पांच दिन दुकानें खुलने की अनुमति मिलने से लॉकडाउन में ठप हुआ व्यवसाय 70 से 80 प्रतिशत तक पहुंचेगा. इससे लॉकडाउन के पहले जैसे हालात बनेंगे. जिन लोगों का रोजगार छिन गया था, उन्हें फिर से रोजगार मिलेगा.

दरअसल, भोपाल होटल व रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष तेजकुल पाल सिंह ने बताया है कि रेस्टोरेंट भी सप्ताह में 5 दिन खुले रहेंगे. शनिवार व रविवार को अवकाश के दिन रेस्टोरेंट संचालक ऑनलाइन डिलीवरी कर सकेंगे.

आपको बता दें की अनाउंसमेंट कर ग्राहकों से अपील की जाएगी कि वे सुरक्षित शारीरिक दूरी बनाए रखें. दुकानों पर हाथों को सैनिटाइज करने की व्यवस्था होगी. बिना मास्क के दुकानों पर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. बाजार में शरीर का तापमान मापने की व्यवस्था भी गई है.  इस बारें में नवनीत कुमार अग्रवाल, प्रवक्ता श्री सराफा एसोसिएशन ने कहा है की पांच दिन सभी दुकानें खुलने की व्यवस्था कारगर साबित होगी. पुराने शहर के बाजारों में सुरक्षित शारीरिक दूरी, मास्क पहनने के लिए अनाउंसमेंट होगा. केंद्र सरकार की गाइडलाइन का पूरा पालन कराया जाएगा.

मूक-बधिर बेटी हुई दुष्कर्म का शिकार, बेबस पिता ने गर्भपात के लिए HC से लगाई गुहार

9 करोड़ के फ्रॉड मामले में 4 गिरफ्तार, दो साल पहले की थी ठगी

इलाज के नाम पर युवती से 9 दिन तक दुष्कर्म करता रहा ढोंगी बाबा, भेद खुलते ही हुआ फरार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -