कड़ाके की ठंड के चलते यूपी के सभी स्कूल 10 जनवरी तक बंद
कड़ाके की ठंड के चलते यूपी के सभी स्कूल 10 जनवरी तक बंद
Share:

लखनऊ : ठंड का कहर उत्तर भारत में लोगों के लिए मुसीबत का सबब बनता जा रहा हैं. ठंड के कहर के चलते उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सभी सरकारी, प्राइवेट और सरकार से सहायता प्राप्त सभी स्कूलों को 10 जनवरी तक बंद कर दिया गया है. स्कूलों को बंद करने का आदेश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया है. 

जिलाधिकारी द्वारा दिया गया यह आदेश यूपी बोर्ड, आईसीएसई और सीबीएसई बोर्ड के सभी स्कूलों पर अनिवार्य रूप से लागू होगा. यह आदेश मंगलवार को जारी किया गया. जिलाधिकारी के निर्देश दिए जाने के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने यह आदेश सभी स्कूलों को जारी किया.

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण मणि त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए कहा कि, पूरे शहर में शीतलहर का कहर जारी है और इस वजह से सभी सरकारी स्कूलों, प्राइवेट स्कूलों और सरकार से सहायता प्राप्त स्कूलों को आगामी 10 जनवरी तक बंद रखा जायेगा. यह आदेश बच्चों के स्वास्थ और उनकी सुरक्षा को ध्यान में रख कर दिया गया है.

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड ने कोहराम मचा रखा है. सुबह-सुबह धुंध की वजह से विजिबिलिटी भी काफी कम होती है जिससे दुर्घटना होने की सम्भावना ज्यादा होती हैं. इसके अलावा ठंड के चलते पूरे उत्तर भारत में यातायात भी काफी प्रभावित हुआ है, कई ट्रेने लेट चल रही हैं तो कई ट्रेनों को रद्द किया गया है. इससे यात्रियों को भी काफी परेशानियां आ रही हैं.

ठण्ड का कहर, कारगिल में पारा पंहुचा -18.5 डिग्री

उत्तराखंड में कई जिलों में जमी तीन फीट बर्फ

बदइंतज़ामी के चलते यूपी में ठण्ड से मर रहे है लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -