अमेरिका में मौजूद सभी रिटेल स्टोर, रेस्तरां, थिएटर और मॉल फिर हो सकते है शुरू

वाशिंगटन: पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ती जा रही कोरोना वायरस की समस्या से आज के समय में हर कोई परेशान है वहीं इस वायरस के बढ़ते प्रकोप और महामारी की चपेट में आने से आज न जाने ऐसे कितने लोग है जिनकी जाने जा चुकी है, इतना ही नहीं इस वायरस की चपेट में आने कर रोज लाखों की तादाद में लोग संक्रमित हो रहे है, वहीं कोरोना वायरस से दुनियाभर में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है जिसके कारण आज पूरा मानवीय पहलू तबाही की छोर  पर आ खड़ा हुआ है. आज इस वायरस की चपेट में आने से 2 लाख 39 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. और अब भी इस बात को खुलकर नहीं कहा जा सकता है कि इस वायरस से कब तक निजात मिल पाएगा और हालात ने कब सुधार होगा. 

मिली जानकारी के अनुसार कोरोना महामारी के बीच अमेरिका के दूसरे सबसे बड़े राज्य टेक्सास में शुक्रवार से कारोबार को आंशिक तौर पर खोल दिया गया. टेक्सास में सभी रिटेल स्टोर, रेस्तरां, थिएटर, मॉल, लाइब्रेरी और म्यूजियम को भी खोलने की इजाजत दे दी गई है. लेकिन उन्हें अपनी क्षमता का महज 25 फीसद ही उपयोग करने को कहा गया है. दुनिया में महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में अब तक दस लाख 95 हजार लोग संक्रमित हो चुके हैं. कोरोना की चपेट में आकर करीब 64 हजार लोग दम तोड़ चुके हैं. 

आउटडोर स्पो‌र्ट्स की भी छूट: टेक्सास में बीते गुरुवार को एक दिन में सबसे ज्यादा 50 पीडि़तों ने दम तोड़ा. इस राज्य में करीब 29 हजार लोग कोरोना से संक्रमित हैं. ऐसे हालात के बावजूद टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने पहले चरण की योजना के तहत कई कारोबार को पाबंदियों से राहत देने का एलान किया. आउटडोर स्पो‌र्ट्स की भी छूट दी गई है, लेकिन किसी खेल में चार से ज्यादा प्रतिभागियों के हिस्सा लेने की अनुमति नहीं होगी. लॉकडाउन खत्म करने के पहले चरण में स्वीमिंग पूल, बार, जिम, सैलून और मसाज पार्लर को छूट नहीं दी गई है.

हॉटस्पाट में सुधार: अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने बुधवार को ह्वाइट हाउस में पत्रकारों से कहा था, 'देशभर के हॉटस्पाट में सुधार की जानकारी मिल रही है. न्यूयॉर्क में भी संक्रमण के नए मामलों में गिरावट देखी जा रही है. मुझे बताया गया है कि 35 राज्य लॉकडाउन को खत्म कर अपनी अर्थव्यवस्थाओं को खोलने की योजनाएं जारी कर चुके हैं.'

ऑस्ट्रेलिया में प्रतिबंधों से इस दिन मिल सकती है छूट

स्पेन में यदि गिरा मौत का आंकड़ा तो लॉकडाउन से मिल सकती है राहत

फ्रांस में गिरा मौत का आंकड़ा, 1 माह बाद मिली राहत की उम्मीद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -