टोक्यो ओलंपिक को लेकर बड़ा एलान, अगले साल ओलंपिक कोटे की जरूरत नहीं
टोक्यो ओलंपिक को लेकर बड़ा एलान, अगले साल ओलंपिक कोटे की जरूरत नहीं
Share:

हर दिन अपने पांव पसरता जा रहा कोरोना वायरस ने खेल जगत को भी प्रभावित कर दिया है. इस वायरस के कारण कई खेल की प्रतिक्रियाएं रोकी जा चुकी है. वहीं अब भी इस बीमारी का कोई तोड़ हाथ नहीं आया है. जंहा टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए क्वालिफाई कर चुके खिलाड़ियों के कोटा स्थान खेलों के एक साल के लिए स्थगित होने के बावजूद सुरक्षित रहेंगे. सूत्रों ने यह जानकारी दी. 

रिपोर्ट्स के अनुसार टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले 11000 में से 57 प्रतिशत खिलाड़ी क्वालिफाई कर चुके हैं. कोविड 19 महामारी के कारण मंगलवार को खेलों को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया. आईओसी और 32 अंतरराष्ट्रीय खेल महासंघों की बृहस्पतिवार को हुई टेलीकांफ्रेंस में भाग लेने वाले एक अधिकारी ने कहा, ‘आईओसी अध्यक्ष थामस बाक ने खेलों को स्थगित करने के फैसले का कारण बताया. इसके बाद कहा कि टोक्यो 2020 के लिए क्वालिफाई कर चुके खिलाड़ी 2021 में भी खेलेंगे.’

सूत्र ने कहा, ‘बातचीत में क्वालिफिकेशन का मसला प्रमुख था. कुछ महासंघों में कई खिलाड़ी अभी तक क्वालिफाई नहीं कर सके हैं और उसके लिए कम से कम तीन महीने का समय चाहिये .’ मुक्केबाजी समेत कई खेलों के क्वालिफाइंग टूर्नामेंट स्थगित कर दिये गए हैं.

रवि शास्त्री का बड़ा बयान, कहा- 'लॉकडाउन में मिले समय से खुद को तरोताजा करें खिलााड़ी'

ICC और BCCI ने की आपात परियोजना की चर्चा

क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर आई बड़ी खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -