पूरे देश में 30 सितंबर तक जारी रहेंगे कोरोना संबंधी सभी प्रोटोकॉल, गृह मंत्रालय ने बढ़ाई अवधि
पूरे देश में 30 सितंबर तक जारी रहेंगे कोरोना संबंधी सभी प्रोटोकॉल, गृह मंत्रालय ने बढ़ाई अवधि
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (COVID-19) को लेकर किए गए सभी रोकथाम के उपाय अगले महीने के आखिर तक जारी रहेंगे। इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) की तरफ से शनिवार को गाइडलाइन्स जारी कर दी गई हैं। इसमें पूरे देश के राज्यों को कोविड प्रोटोकाल से जुड आवश्यक निर्देशों का पालन करने के लिए कहा गया है। 

इनमें कहा गया है कि आने वाले त्योहारों के मौसम में ज्यादा भीड़-भाड़ न हो इसका ध्यान रखा जाए और पांच नीतियों- टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट, टीकाकरण और कोविड के लिए उपयुक्त व्यवहार पर फोकस जारी रखें। इसके साथ ही जिन इलाकों में संक्रमण कम है वहां सुरक्षा के लिए टेस्टिंग और मानिटरिंग जारी रखें। केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) की तरफ से शनिवार को जारी किए गए निर्देशों के मुताबिक, अब कोरोना संबंधित सभी प्रोटोकाल 30 सितंबर तक जारी रहेंगे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, आज सुबह रिकार्ड आंकड़ों में बताया गया कि 24 घंटों में देश में कुल 46,759 नए केस सामने आए हैं, जो लगभग दो महीनों में सबसे अधिक है।

वहीं, अमेरिका की जान्स हापकिन्स यूनिवर्सिटी ने जानकारी देते हुए बताया है कि Covid-19 के वैश्विक मामले बढ़कर 21.45 करोड़ हो गए हैं और इस महामारी से मरने वालों की तादाद बढ़कर 44.8 लाख हो गई है। वहीं अब तक कुल 5.12 अरब लोगों का टीकाकरण हो चुका है।

1 दिन में लगाए एक करोड़ टीके, भारत के टीकाकरण अभियान का 'मुरीद' हुआ WHO

हैद्राबाद के इस शहर में कोरोना टीकाकरण के लिए बढ़ाई जा रही है जागरूकता

पुडुचेरी अनलॉक के साथ अगले माह से खोले जानेगे इन कक्षाओं तक के स्कूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -