1 अक्टूबर से बंद हो जाएंगी शराब की सभी प्राइवेट दुकानें, सरकारी फरमान जारी
1 अक्टूबर से बंद हो जाएंगी शराब की सभी प्राइवेट दुकानें, सरकारी फरमान जारी
Share:

नई दिल्ली: शराब के शौकीन लोगों के लिए जरूरी खबर सामने आ रही है. दरअसल, अक्टूबर से शराब की तमाम प्राइवेट दुकानें (Private Liquor Shops) बंद कर दी जाएंगी और सिर्फ सरकारी स्टोर ही खोले जाएंगे. यानी अब शराब खरीदना आसान नहीं होगा. दरअसल, देश की राजधानी दिल्ली में अक्टूबर से प्राइवेट शराब की सभी दुकानें बंद हो जाएगी. 

फिलहाल दिल्ली में 720 से अधिक शराब की दुकानें संचालित हैं, जिसमें 260 दुकानें प्राइवेट हैं. नई आबकारी नीति के मुताबिक, सभी 32 जोन में लाइसेंस के आवंटन के बाद सरकार ने प्राइवेट शराब की दुकानों का लाइसेंस 30 सितंबर तक के लिए आगे बढ़ा दिया था, उसे अब आगे जारी नहीं किया जाएगा. इस कारण एक अक्टूबर से सभी 260 प्राइवेट दुकानें बंद हो जाएंगी. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के मुताबिक, नई आबकारी नीति तहत दिल्ली को 32 जोन में विभाजित किया गया है, जिनमें से 20 जोन में लाइसेंस आवंटन की प्रक्रिया संपन्न कर ली गई है और बाकी 12 जोन की फाइनेंस‍ियल ब‍िड्स जल्‍द जारी हो जाएगी. 

उन्होंने कहा कि राजधानी में 17 नवंबर से नई आबकारी नीति (New Excise Policy) के तहत नई दुकानें खोली जाएंगी, तब तक केवल सरकारी दुकानों पर ही शराब की बिक्री होगी. मनीष सिसोदिया ने कहा कि नई आबकारी नीति से इस पूरी प्रणाली में काफी कुछ बदला जाएगा. नई नीति के अनुसार, किसी भी शराब की दुकान के लिए कम से कम 500 वर्ग फीट की दुकान होना आवश्यक होगा.

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 8 पैसे गिरकर इतने में बंद हुआ बाजार

बाजार बंद: सेंसेक्स में आई इतने अंको की गिरावट

चंद्रबाबू नायडू ने कहा- "3 लाख एकड़ से ज्यादा की फसल बर्बाद..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -