कश्मीर में शांति के बीच आए हुर्रियत नेता, जम्मू आएगा प्रतिनिधिमंडल
कश्मीर में शांति के बीच आए हुर्रियत नेता, जम्मू आएगा प्रतिनिधिमंडल
Share:

जम्मू : कश्मीर में मची हिंसा को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर के दौरे पर पहुंचे सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के दौरे का आज आखरी दिन है. आज सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल जम्मू जाएगा. सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल यहाँ पर शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में कश्मीरी पंडितों और कारोबारियों के साथ मुलाकात करेगा. इस मुलाकात के बाद केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह सुबह 11 बजे पत्रकारों को संबोधि‍त करेंगे. इससे पहले रविवार को कश्मीर पहुंचे सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल ने 200 प्रतिनिधियों से मुलाकात की और घाटी के हालात पर चर्चा की. इस दौरान अलगाववादी नेताओं ने सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों के साथ बात करने से इनकार कर दिया.

सांसदों से नहीं मिले अलगाववादी नेता

गौरतलब है कि सीताराम येचुरी, डी राजा और शरद यादव रविवार को सैयद अली शाह गिलानी से मिलने पहुंचे लेकिन गिलानी ने इनसे मिलने से इंकार कर दिया. इसके अलावा हुर्रियत नेता मीरवाइज ने भी असदउद्दीन ओवैसी से और यासीन मलिक ने भी बातचीत से इनकार कर दिया. इस पर बीजेपी महासचिव राम माधव ने हुर्रियत से बात करने की वकालत करने वाले इन नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि साइड बिजनेस करने वालों ने अपना हश्र देख लिया.

इस मामले में जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने कहा कि, "सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के दौरे से कुछ हासिल नहीं होने वाला. घाटी में हालात चिंताजनक हैं और समस्या का समाधान जल्द जरूरी है." वहीँ दूसरी तरफ सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के कश्मीर दौरे से पहले शोपियां जिले में जमकर बवाल हुआ. शोपियां में रविवार को प्रदर्शनकारियों ने मिनी सचिवालय को फूंक दिया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों की सुरक्षाबलों से हिंसक झड़प भी हुई, जिसमें करीब 20 लोगों के घायल होने की खबर है.

शांत नहीं हो रहा कश्मीर, प्रदर्शनकारियों पर भांजी लाठी

शांति बहाली के लिये दिया बातचीत का न्योता, कश्मीर पहुंचा सर्वदलीय प्रतिनिधि मंडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -