12 मई सुबह की सभी ख़बरें

ख़बरें सुबह की 


कर्नाटक में मतदान आज 
कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए मतदान आज किया जाना है. शनिवार 12 मई को कर्नाटक की 222 सीटों पर मतदान होगा. वोटों की गिनती के लिए 15 मई की तारीख तय की गई है. 224 विधानसभा सीटों वाले राज्य में 2 सीटों पर मतदान स्थगित कर दिया गया है. कर्नाटक में 4.96 करोड़ से अधिक मतदाता हैं जो 2600 से अधिक उम्मीदवारों के बीच से अपने प्रतिनिधियों का चुनाव कर सकेंगे. इन मतदाताओं में 2.52 करोड़ से अधिक पुरुष, करीब 2.44 करोड़ महिलाएं और 4,552 ट्रांसजेंडर शामिल हैं.

लालू के लाल तेजप्रताप के फेरे आज  
आज जहा एक और कर्नाटक चुनाव का मतदान हो रहा है वही पटना में RJD प्रमुख लालू यादव बेटे तेजप्रताप की शादी का जश्न शुरू हो चूका है. जिसमे शामिल होने के लिए देश के बड़े नेताओ को निमंत्रण दिया गया है. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव का मेहंदी समारोह गुरुवार रात को संपन्‍न हुआ था. तेज प्रताप की शादी बिहार के मुख्यमंत्री रहे दरोगा प्रसाद राय की पोती और सारण की परसा सीट से आरजेडी के विधायक चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय के साथ हो रही है. तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की सगाई 18 अप्रैल को हुई थी. सूत्रों के अनुसार, 12 मई यानि आज को होने वाली इस शादी को विपक्ष मिलन समारोह के रूप में भी देखा जा रहा है. आरजेडी सूत्रों के अनुसार शादी में तमाम नेताओं को आमंत्रण दिया गया है और यह निजी समारोह होगा. दूसरी तरफ, कहा जा रहा है कि समारोह में विपक्षी नेताओं का बड़ा मजमा इसमें जुट सकता है.

भारत ने किया नेपाल से पुराने भारतीय नोट बदलने का आग्रह
अपने दो दिवसीय नेपाल दौरे पर गए पीएम मोदी ने नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली से शुक्रवार को हुई मुलाकात के दौरान नेपाल के बैंकों व आम जनता को पुराने भारतीय नोटों को बदलने की सुविधा जल्द से जल्द प्रदान किये जाने की अपील की. भारत में प्रधानमंत्री मोदी ने 8 नवंबर 2016 को नोटबंदी की घोषणा की थी. इसके तहत 500 व 1000 रुपये के नोटों का प्रचलन बंद कर दिया गया. भारतीय नोटों का नेपाल में बड़े पैमाने पर इस्तेमाल दैनिक लेनदेन में होता है.

पुलवामा: सेना और आतंकियों के बीच गोलीबारी जारी
जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकी हमला जारी है और पुलवामा में सेना और आतंकियों के बीच भारी गोलीबारी चल रही है. इस हमले में जवाब देते हुए CRPF  का एक जवान घायल हो गया है. पाक लगातार अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. हाल ही में जम्मू कश्मीर के बडगाम में एक बार फिर से कुछ आतंकियों ने पुलिस चौकियों को घेरकर गोलीबारी की थी , आतंकियों के इस हमले में एक जवान के शहीद हुआ है, इलाके में घटना के बाद सर्च ऑपरेशन जारी है. इस बीच यह हमला हुआ. 

आईपीएल में राजस्थान की चेन्नई पर धमाकेदार जीत 
आईपीएल में इंदौरी तड़का उषाराजे पर आज पंजाब एक सामने KKR  
आईपीएल में दिल्ली और RCB का मुकाबला फिरोजशाह कोटला पर 

 

ठिकाने लगाने के लिए यूपी पुलिस ने मंगाई टॉप 10 शार्प शूटर्स की लिस्ट

फर्जी निकली बलात्कार की कहानी, पुलिस ने किया खुलासा

छात्रावास में पानी की किल्लत से छत्राएं परेशान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -