23 सितंबर से शुरू होगा उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र
23 सितंबर से शुरू होगा उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र
Share:

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र 23 सितंबर से आरम्भ होने वाला है. जी हाँ, ऐसे में अब खबरें हैं कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए सत्र से पहले सभी विधायकों का कोरोना टेस्ट होने वाला है. हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ विधानसभा भवन में तीन दिवसीय मानसून सत्र की तैयारियों का जायजा लेने के बाद विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने संवाददाताओं से बातचीत की.

वहीं इस दौरान उन्होंने कहा कि, 'सभी विधायकों से सदन की कार्यवाही में डिजिटल तरीके से भाग लेने का आग्रह किया गया है.' जी दरअसल अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने इस दौरान सभी विधायकों से सत्र से पहले कोविड-19 की जांच कराने को कहा है. इसके अलावा उन्होंने कहा, "सत्र से दो दिन पहले विधायकों को कोविड-19 जांच करानी होगी और स्वयं के संक्रमण मुक्त होने की रिपोर्ट देनी होगी. अगर उनके स्तर पर ऐसा संभव नहीं हो पाएगा तो हमने एमएलए हॉस्टल में उनकी जांच की व्यवस्था की है." वहीं इसके अलावा, कोविड-19 से सुरक्षा के दृष्टिगत विधानसभा भवन आने वाले विधायकों के अपने स्थान पर बैठने से पहले उनके तीन बार हाथ सेनिटाइज किए जाएंगे.

वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने यह भी कहा कि, 'उनका विधायकों से अनुरोध है कि वह डिजिटल माध्यम से ही कार्यवाही में भाग लें.' इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि 'मंडप में सीमित स्थान होने के कारण वहां सामाजिक दूरी के मानदंडों को ध्यान में रखते हुए केवल 47 विधायक ही बैठ सकते हैं और इसलिए दर्शक दीर्घा तथा पत्रकार दीर्घा में भी विधायकों के बैठने की व्यवस्था की गयी है. एक नामित सदस्य को मिलाकर राज्य विधानसभा में 71 विधायक हैं.' वहीं आगे उन्होंने कहा कि 65 साल की उम्र से ज्यादा के विधायकों से विशेष अनुरोध किया गया है कि 'वे विधानसभा भवन न आएं और डिजिटल माध्यम से सत्र भाग लें.'

रिलीज हुआ गिप्पी ग्रेवाल का गाना Ayen Kiven

सरकार के सामने आई फ्लोर मैनेजमेंट की चुनौती, सत्र को बढ़ाया जा सकता है आगे

मंत्र-दुआ से लेकर सिखों की 'अरदास' तक, सर्वधर्म पूजा के साथ हुआ 'राफेल' का राजतिलक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -