राजस्थान की राजनीती में 20 साल में पहली बार हुआ बड़ा बदलाव, नए पोस्टर से गायब हुई वसुंधरा राजे
राजस्थान की राजनीती में 20 साल में पहली बार हुआ बड़ा बदलाव, नए पोस्टर से गायब हुई वसुंधरा राजे
Share:

जयपुर: राजस्थान में दो वर्ष के पश्चात् होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यालय में लगा बैनर-पोस्टर बदल दिया है। पार्टी के नए पोस्टर में पूर्व सीएम तथा भारतीय जनता पार्टी की दिग्गज नेता वसुंधरा राजे को जगह नहीं दी गई है। 20 वर्षों में यह पहली बार है, जब राजस्थान भाजपा के पोस्टर-होर्डिंग्स से राजे की फोटो गायब हुई हो।

वसुंधरा वर्ष 2013 से 2018 तक प्रदेश की सीएम भी रह चुकी हैं। बीते काफी वक़्त से भाजपा आलाकमान और उनके बीच रिश्ते में खटास आने के कयास लगते रहे हैं, जिसके पश्चात् प्रश्न खड़े होने लगे हैं कि क्या राजस्थान भाजपा में सबकुछ ठीक नहीं है? राजस्थान में भाजपा के नए पोस्टर के पश्चात् विवाद का भी आरम्भ हो गया है। नए पोस्टर्स-होर्डिंग्स पर भाजपा का कहना है कि नए लोग आते रहते हैं और पुराने लोग जाते हैं। यह प्रथा रही है, मगर वसुंधरा राजे के सपोटर्स का कहना है कि राजस्थान में राजे जरूरी और भाजपा की मजबूरी भी हैं।

दरअसल, राजस्थान भाजपा का मुख्यालय नए पोस्टर-होर्डिंग के पश्चात् बदला-बदला सा नजर आ रहा है। मुख्यालय के बाहर दो बड़े होर्डिंग्स लगाए गए हैं, जिनमें वसुंधरा राजे की फोटो को हटा दिया गया है। नई होर्डिंग्स में पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अतिरिक्त, गुलाब चंद कटारिया तथा सतीश पूनियां की तस्वीर है। वहीं, दूसरी होर्डिंग में दीनदयाल उपाध्याय तथा श्यामा प्रसाद मुखर्जी की तस्वीरें हैं। बीते 20 वर्षों में राजस्थान की राजनीति में पार्टी की धरा रहीं वसुंधरा राजे पहली बार भाजपा मुख्यालय के किसी भी होर्डिंग्स-बैनर-पोस्टर में नहीं नजर आ रही है।

मुकुल रॉय के दोबारा TMC में जाने पर बोले दिलीप घोष- 'भाजपा में रुक पाना मुश्किल है'

अमरिंदर सिंह है ‘सबसे ज्यादा नफरत करने वाले व्यक्ति’: अकाली दल

नाराज पायलट आज कर सकते है प्रियंका वाड्रा से मुलाकात, क्या बनेगी बात या फिर बिगड़ेंगे हालात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -