'एकता' की रौशनी से जगमगाया हिन्दुस्तान, दिखा एकजुट होकर 'कोरोना' से लड़ने का जज्बा
'एकता' की रौशनी से जगमगाया हिन्दुस्तान, दिखा एकजुट होकर 'कोरोना' से लड़ने का जज्बा
Share:

नई दिल्ली: तारीख 5 अप्रैल, समय- 9 बजे, पूरा देश अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील को मानते हुए अपने घरों के अंदर की सभी लाइट बंद कर चुके हैं और घर की चौखट, बालकनी पर खड़े होकर दीप, मोमबत्ती, मोबाइल, टॉर्च और अन्य चीज़ों द्वारा उजाला कर रहे हैं। अगर चंद लोगों को छोड़ दिया जाए तो लगभग 130 करोड़ देशवासी अपनी एकता और अखंडता का प्रदर्शन कर रहे हैं, जो की एक बेहद अद्भुत दृश्य है।

दरअसल, ऐसा कहा जाता है कि किसी भी जंग को प्रत्यक्ष रूप से जीतने के लिए, पहले आपको मानसिक रूप से उसपर विजय पानी होती है।  अगर आप मानसिक रूप से अपनी जीत के प्रति आश्वस्त नहीं हो तो विजयश्री की प्राप्ति कठिन है। यही आज हमारे देश में भी नज़र आ रहा है, हर गली, मोहल्ले में जलते हुए दीपक और मोमबत्तियां ये संकेत दे रही है कि, भारत का एक- एक नागरिक कोरोना वायरस के जंग में सरकार और प्रशासन के साथ मजबूती से खड़ा है।

आज भारत के  देशवासियों ने अपनी एकता की शक्ति का प्रदर्शन करते हुए कोरोना से लड़ने का जो जज्बा दिखाया है, वो सराहनीय है। इसके साथ ही इस बात का भी बखूबी अहसास हुआ कि प्रत्येक भारतवासी राष्ट्र के प्रति कितना समर्पित है। इस बार मुस्लिम समाज के बंधू भी दीपक जलाकर गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल पेश करते नज़र आए और उन्होंने भी अपने घर के सामने दीप और मोमबत्ती जलाकर रौशनी की। इसके साथ ही 130 करोड़ देशवासियों ने एकसाथ कोरोना महामारी से पूरे विश्व को निजात दिलाने के लिए प्रार्थना भी की।

क्या 14 अप्रैल के बाद खुल पाएंगे स्कूल और कॉलेज ?

कोरोना संदिग्धों को घर से बाहर निकलते ही पकड़ लेगा यह ऐप

CNG और PNG के दामों में बड़ी गिरावट, यहाँ जानिए नई कीमतें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -