LIVE : मौत बनकर बरस रही बारिश, केरल-कर्नाटक-महाराष्ट्र और गुजरात में 225 मौतें

Aug 14 2019 09:59 AM
LIVE : मौत बनकर बरस रही बारिश, केरल-कर्नाटक-महाराष्ट्र और गुजरात में 225 मौतें

कई दिनों से जारी उमस से परेशान दिल्ली और एनसीआर में मंगलवार देर रात एक बार फिर मौसम द्वारा करवट ली गई है. मंगलवार देर रात दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई है. मंगलवार के बाद बुधवार को भी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है. जहां एक तरफ दिल्ली-NCR वालों को बारिश होने से गर्मी से राहत मिली है, तो वहीं दूसरी तरफ दक्षिण भारतीय राज्य केरल को बाढ़ और बारिश से फिलहाल राहत मिलती हुई नहीं नज़र आ रही है. मौसम विभाग द्वारा अगले दो दिनों में मध्य केरल में भारी बारिश की चेतावनी भी दी है. 
 
केरल में मलप्पुरम और कोझोकोड जिले में भारी बारिश को लेकर फिलहल रेड अलर्ट भी जारी है. जबकि मध्य केरल के कई हिस्सों में भी भारी बारिश की चेतावनी दे गई है. लेकिन, उत्तरी केरल को बाढ़ से कुछ राहत जरूर मिली है.

बता दें कि बारिश और बाढ़ से केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात में मरने वालों की संख्या 225 से अधिक पहुंच चुकी है. उत्तर प्रदेश में बारिश के चलते दो लोगों ने जना गंवा दी है. वहीं बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से ओडिशा में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी के गई है. हालांकि महाराष्ट्र और कर्नाटक को मंगलवार को कुछ राहत जरूर मिली है.

गुजरात : समंदर के रास्ते से आतंकी भेज रहा पाक, 15 अगस्त को लेकर खुफिया एजेंसियां अलर्ट पर

जयपुर : सांप्रदायिक बवाल से मचा हड़कंप, कई इलाकों में धारा 144 लागू

केंद्र सरकार ने कश्मीर में लगी पाबंदियों का किया बचाव, दिए ये तर्क

पीएम ने मोदी 2.0 के 75 दिन पूरे होने पर गिनाई उपलब्धियां