अगले कुछ दिनों में देश के कई इलाकों में होगी बारिश, IMD ने दी चेतावनी
अगले कुछ दिनों में देश के कई इलाकों में होगी बारिश, IMD ने दी चेतावनी
Share:

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को बताया कि उत्तर-पश्चिम भारत तथा मध्य भारत में 9 जनवरी तक वर्षा होगी तथा उत्तर भारत में अगले 6-7 दिनों के चलते शीतलहर का अनुमान नहीं है। वहीं बुधवार को पश्चिमी हिमालयी इलाके हिमाचल प्रदेश तथा उत्तराखंड में हल्की-मध्यम वर्षा या बर्फबारी होने का अनुमान है तथा 6 जनवरी को छिटपुट वर्षा या बर्फबारी हो सकती है।

वही IMD ने कहा कि 6 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ तथा दिल्ली, उत्तरी राजस्थान तथा पश्चिम यूपी में छिटपुट रूप से, कहीं हल्की या मध्यम वर्षा होने का अनुमान है। 5 एवं 6 जनवरी को दक्षिण राजस्थान, गुजरात, पश्चिम मध्य प्रदेश तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश में छिटपुट वर्षा होने का अनुमान है। IMD ने यह भी कहा कि 5 जनवरी मतलब आज पंजाब के अलग अलग इलाकों में भारी वर्षा हो सकती है, बुधवार को पंजाब तथा हरियाणा और चंडीगढ़ में और 6 जनवरी को पूर्वी उत्तर प्रदेश तथा पश्चिम मध्य प्रदेश में ओलावृष्टि के साथ अलग-अलग गरज के साथ वर्षा होने का अनुमान है।

वही IMD के मुताबिक, 7 से 9 जनवरी के चलते पश्चिमी हिमालयी इलाके में व्यापक तौर पर बर्फबारी बर्फबारी होने का अनुमान है हालांकि उसके पश्चात् इन इलाकों में हो रही बर्फबारी में कमी आएगी। इसी वक़्त के चलते जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद तथा फिर 8 और 9 जनवरी को हिमाचल प्रदेश में वर्षा एवं बर्फबारी होने का अंदाजा भी मगाया गया हैं। वहीं IMD की माने तो पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश तथा राजस्थान में 7 जनवरी को और पूर्वी मध्य प्रदेश में 7 तथा 8 जनवरी को ओलावृष्टि हो सकती है। इसके साथ ही अलग-अलग इलाकों में गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है।

Ind Vs SA: शार्दुल के आगे अफ़्रीकी बल्लेबाज़ों ने टेके घुटने, अब बल्लेबाज़ों को करना होगा कमाल

COVID-19: भारत ने 58,097 नए मामले दर्ज किए, 500 से अधिक मौतें

गेल ने त्रिपुरा इकाई में IL&FS की 26 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण पूरा किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -