ऑल इंडिया रेडियो अब नहीं करेगा राष्ट्रीय चैनल का प्रसारण, कर्मचारी होंगे जॉब से बाहर
ऑल इंडिया रेडियो अब नहीं करेगा राष्ट्रीय चैनल का प्रसारण, कर्मचारी होंगे जॉब से बाहर
Share:

वर्तमान समय मे खर्च में कटौती को लेकर लोक प्रसारक प्रसार भारती ने ऑल इंडिया रेडियो का 5 शहरों में क्षेत्रीय प्रशिक्षण अकादमी और  राष्ट्रीय चैनल को बंद करने का फैसला लिया है. इस संबंध में 3 जनवरी को ही प्रसार भारती की ओर से एक पत्र जारी किया गया था. बता दें कि ऑल इंडिया रेडियो के राष्ट्रीय चैनल पर शाम 6 से सुबह 6 बजे तक  कार्यक्रम प्रसारित होते थे,  राष्ट्रीय चैनल की शुरुआत 1987 में ​होने के बाद शो शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक प्रसारित के जाते थे. प्रसार भारती देश मे सरकार के अधिकार क्षेत्र  मे आती है.

48MP के रोटेटिंग कैमरा के साथ Samsung Galaxy A80 हुआ लॉन्च

हमे मिली जानकारी के अनुसार प्रसार भारतीय ने  राष्ट्रीय चैनल के अलावा लखनऊ, शिलांग अहमदाबाद, हैदराबाद, और तिरुवनंतपुरम में स्थित क्षेत्रीय प्रसारण, एवं मल्टीमीडिया अकादमी आरएबीएम को भी बंद करने का फैसला लिया गया है. नेशनल चैनल के कार्यक्रमों को नागपुर, कोलकाता, और दिल्ली के केंद्र में स्थित एक मेगावट ट्रांसमीटर और बंगलौर और अलीगढ़ में स्थित दो शॉर्ट वेव ट्रांसमीटरों द्वारा प्रसारित किया जाता था. प्रसार भारती यह कदम अपने कोस्ट मे कटौती को लेकर उठा रही है.

Census 2021 ने पहली बार की मोबाइल ऐप के ​जरिए जनगणना

जिस पर राष्ट्रीय मुद्दों पर बातें होती थी वह अब बंद होने वाला है. वही, इन पर हिंदी, उर्दू और अंग्रेजी में कई तरह के प्रोग्राम प्रसारित होते थे. ये कार्यक्रम खासतौर परमजदूरों, किसानों, सैनिकों, ड्राइवरों और छात्रों के लिए प्रसारित किए जाते थे, प्रसार भारती के इस फैसले का असर चैनल के कर्मचारियों पर पड़ेगी. प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थायी कर्मचारियों को बाहर नहीं किया जा सकेगा. कर्मचारियों की नौकरी खतरे में जिनको अनुबंध के आधार पर नियुक्त किया गया था. उम्मीद की जा रही है कि कम से कम ही कर्मचारियो की नौकरी पर इस निर्णय से प्रभाव पड़ेगा.

Amazon Echo लिंक में हाई-फाई ऑनलाइन म्यूजिक को स्ट्रीम करने क्षमता, भारत में हुआ लॉन्च

PUBG गेम में प्राइवेट आइलैंड पर खेलने का मौका

Amazon Fab Phone Fest में सभी लेटेस्ट फ़ोन पर मिल रहा भारी डिस्काउंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -