पीएम मोदी के कार्यक्रम से ऑल इंडिया रेडियो को हुआ करोड़ों का फायदा, RTI में हुआ खुलासा

नई दिल्ली: पीएम बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने जनता से बात करने और उसके साथ लगातार संपर्क में रहने के लिए एक नायाब तरीका निकाला था। उन्होंने रेडियो पर 'मन की बात' नाम से कार्यक्रम आरंभ किया था। जिसका प्रसारण ऑल इंडिया रेडियो पर होता है। इसके साथ ही दूरदर्शन पर भी विजुअल के साथ इस रेडियो प्रोग्राम को दिखाया जाता है।

इस कार्यक्रम का उद्देश्य जनता से जुड़ने के साथ ही रेडियो सुनने के ट्रेंड को फिर से शुरू करना था। अब पीएम मोदी का ये कार्यक्रम जमकर राजस्व भी जुटा रहा है। दरअसल 'मन की बात' कार्यक्रम को लेकर जन सूचना अधिकार (RTI) के तहत जानकारी मांगी गई थी। जिसमें पूछा गया था कि कितने पैसे इसके इश्तेहार के लिए खर्च हुए और कितने का राजस्व ऑल इंडिया रेडियो को इससे हासिल हुआ। 

इसके जवाब में पता चला है कि इस पॉडकास्ट के इश्तेहार पर 7.29 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं, जबकि इससे ऑल इंडिया रेडियो को 30.28 करोड़ का राजस्व हासिल हुआ है। ये राजस्व रेडियो को विज्ञापनों से मिला है क्योंकि उसके विज्ञापन की दरें अधिक होती हैं। भविष्य में ये राजस्व और बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। वहीं ऑल इंडिया रेडियो भी इस बात से खुश है कि पीएम मोदी के कार्यक्रम की वजह से उनका राजस्व बढ़ रहा है। 

आरबीआई एसआरईआई इंफ्रा और उसकी सहायक कंपनी को किया जाएगा ऑडिट

इस साल 150 करोड़ रुपये के निवेश कर सकती है ये फुटवियर कंपनी

कांग्रेस नेता नवाब मालिक का बड़ा बयान, कहा- "पाकिस्तान और बांग्लादेश को मिलाकर एक देश बनाती है..."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -