कोविड देखभाल केन्द्र अग्निकांड के बाद तेलंगाना प्रशासन ने दिए यह निर्देश

Aug 10 2020 08:59 AM
कोविड देखभाल केन्द्र अग्निकांड के बाद तेलंगाना प्रशासन ने दिए यह निर्देश

हैदराबाद: बीते 9 अगस्त को आंध्र प्रदेश में कोविड देखभाल केन्द्र में आग लग गई. इस घटना के बाद तेलंगाना प्रशासन ने एक कड़ा नियम जारी कर दिया है. जी दरअसल तेलंगाना प्रशासन ने अब सभी अस्पतालों और कोविड देखभाल केन्द्रों से अग्नि सुरक्षा नियमों का कड़ाई से पालन करने को कहा है. आप सभी को बता दें कि अस्पतालों और कोविड देखभाल केन्द्रों को एक पत्र भेजा गया है.

इस भेजे गए पत्र में सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के निदेशक श्रीनिवास राव ने बहुत से निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि, 'कई निजी अस्पताल कोविड देखभाल केन्द्र के रूप में होटलों का उपयोग कर रहे हैं जहां हल्के लक्षण वाले मरीजों को पृथक-वास में रखा जा रहा है.' इसके अलावा उन्होंने विजयवाड़ा में कोविड देखभाल केन्द्र में तब्दील किए गए एक होटल का उदाहरण भी दिया. उन्होंने बताया उसमे आग लगने से 10 लोगों की मौत हो गई.

इसके अलावा उनके द्वारा भेजे गए पत्र में यह भी कहा गया है कि, 'इसके मद्देनजर सभी अस्पतालों और कोविड देखभाल केन्द्रों को अग्नि शमन नियमों का पालन करने का निर्देश दिया जाता है. किसी भी उल्लंघन को गंभीरता से लिया जाएगा.' वैसे इस हादसे के होने के बाद से कई लोग सतर्क हो रहे हैं और सावधानी बरतने के बारे में कह रहे हैं. आप सभी जानते ही हैं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई कोविड सेंटर बनाए जा रहे हैं. वहीँ अब उनकी देख रेख करने के बारे में भी निर्देश जारी हो रहे हैं. आग वाले हादसे के बाद से सभी सतर्कता बरत रहे हैं.

विजयवाड़ा कोविड केयर सेंटर अग्निकांड में मरने वालों के परिजनों को केंद्र देगी 2-2 लाख रुपये

हाइएस्ट पेड सेलिब्रिटी हैं कायली जेनर, ड्रेस से लेकर बैग तक होते हैं करोड़ों के

एक साथ कई लोगों को मौत के घाट उतार चुकी है फूलन देवी