सरकारी व निजी स्कूल 31 जुलाई तक रहेंगे बंद, इस राज्य में जारी किया गया आदेश

Jun 29 2020 10:50 PM
सरकारी व निजी स्कूल 31 जुलाई तक रहेंगे बंद, इस राज्य में जारी किया गया आदेश

भोपाल : देश भर में कोरोना का कहर जारी है. दिन पर दिन कोरोना के मरीज तेजी से बढ़ते जा रहे है. वहीं देश में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र से मिले है. हालांकि मध्य प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या कम होती जा रही है. वहीं अब प्रदेश में धीरे-धीरे लॉकडाउन को खोला जा रहा है. हालांकि प्रदेश के सभी सरकारी व निजी स्कूल 31 जुलाई तक बंद रहेंगे.

स्कूल शिक्षा विभाग ने साेमवार काे इस बारे में आदेश जारी कर दिए है. विभाग के उप-सचिव प्रमाेद सिंह द्वारा जारी आदेश में ये कहा गया है कि काेराेना संक्रमण से बचाव के मद्देनजर पहले 30 जून तक स्कूल बंद रखे जाने के निर्देश दे दिए गए थे. दरअसल राज्य शासन ने फैसला लिया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए लाेक स्वास्थ्य एवं लाेक हित में प्रदेश के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूल 31 जुलाई तक बंद रहने वाले है. 

आपको बता दें की कोरोना महामारी को देखते हुए प्रदेश के उच्च शिक्षण संस्थानों, कॉलेज और यूनिवर्सिटी में शैक्षणिक कार्य पहले से ही बंद कर दिए गए हैं. उन्हें अगले आदेश तक बंद रखने को कहा गया है. इस बीच, सरकार परीक्षाएं रद्द करते हुए स्नातकोत्तर और स्नातक में जनरल प्रमोशन देने की घोषणा पहले ही कर दी गई है.

कोरोना के चलते इस जिले में अधिकारियों के अपडाउन पर लगी रोक

खरगोन में बढ़े कोरोना के मरीज, 289 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

कोरोना वायरस के कारण आगे बढ़ाई जा सकती है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तारीख