बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप में भारत के युवा बैडमिंटन प्लेयर्स पर होगी सबकी नज़र
बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप में भारत के युवा बैडमिंटन प्लेयर्स पर होगी सबकी नज़र
Share:

वर्ल्ड चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन और फार्म में चल रही मालविका बंसोड़ की अगुआई में इंडिया के युवा बैडमिंटन खिलाड़ियों की नजरें मंगलवार से शुरू हो रहे बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप में अच्छे प्रदर्शन पर लगने वाली है।

भारतीय महिला और पुरुष टीम क्रमश: कोरिया और मेजबान मलेशिया के विरुद्ध पहले दिन जीत के साथ आगाज करना चाह रहे है। सीनियर खिलाड़ियों के नहीं खेलने से पूरा दारोमदार युवाओं पर होने वाला है। इंडिया ओपन विजेता सेन पुरुष टीम की अगुआई भी करने वाले है। किरण जार्ज और मिथुन मंजूनाथ भी टूर्नामेंट में लीड भूमिकाओं में होने वाले है। पुरुष टीम को ग्रुप ए में तीन बार की चैंपियन इंडोनेशिया, हांगकांग और कोरिया के साथ भी रखा जा चुका है।

किरण ने प्रथम वर्ल्डटूर खिताब ओडिशा सुपर 100 में जीत लिया था, जबकि मंजूनाथ सैयद मोदी सुपर 300 के सेमीफाइनल में पहुंच चुके थे। रघु मारीस्वामी चौथे सिंगल्स खिलाड़ी भी कहे गए है। डबल्स में रविकृष्णा पीएस और शंकर प्रसाद उदयकुमार बीते माह ओडिशा में फाइनल में चले गए थे। मंजीत सिंह और डिंकू सिंह कोंथूजाम से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी जो बहरीन इंटरनेशनल में सेमीफाइनल तक पहुंचने में कामयाब हो गए थे।

महिला वर्ग में सैयद मोदी इंटरनेशनल फाइनल खेलने वाली मालविका, आकृषि कश्यप और अष्मिता चालिहा चुनौती पेश करने वाले है। इंडिया को ग्रुप बी में मलेशिया और गत चैंपियन जापान के साथ रख दिया गया है। दोनों समूहों में से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचने वाली है और बैंकाक में 17 से 22 मई तक होने वाले थामस कप में भी स्थान बनाने वाले है। इंडियन पुरुष टीम दो बार कांस्य पदक जीत चुकी है, जबकि महिला टीम ने कभी पदक अब तक नहीं जीता है।

डोप टेस्ट में फेल हो चुकी इस रूसी खिलाड़ी को फिर मिला खेलने का मौका

कैस्पर रूड ने अर्जेंटीना ओपन में किया शानदार प्रदर्शन, अपने नाम किया जीत का खिताब

जल्द ही भारत के दामाद बनेंगे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल, चेन्नई में ब्राह्मण लड़की से करेंगे शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -