जम्मू कश्मीर में 31 मई तक के लिए बंद हुए सभी शैक्षणिक संस्थान

May 03 2021 10:57 AM
जम्मू कश्मीर में 31 मई तक के लिए बंद हुए सभी शैक्षणिक संस्थान

श्रीनगर: कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण के मामलों के मद्देनज़र जम्मू-कश्मीर में अब सभी शैक्षणिक संस्थानों को 31 मई तक के लिए बंद कर दिया गया है. नए प्रतिबंधों के तहत राज्य में सभी स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, टेक्निकल या स्किल डेवलेपमेंट इंस्टीट्यूट बंद रखने के आदेश दिए गए हैं. उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रामण्यम जो राज्य कार्यकारी समिति के प्रमुख भी हैं, उनके द्वारा रविवार को इस बाबत आदेश जारी किया गया था.

आदेश के अनुसार, "सभी स्कूलों, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों, टेक्निकल या स्किल डेवलेपमेंट इंस्टीट्यूट को जम्मू कश्मीर में 31 मई तक बंद रखा जाएगा". बता दें कि उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राज्य में कोरोना महामारी की स्थिति की समीक्षा के लिए बुलाई गई एक मीटिंग में राज्य में शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने पर बात की थी. दरअसल विभिन्न स्कूल के शिक्षकों और छात्रों का कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया था जिसके बाद सरकार ने शिक्षण संस्थानों को बंद करने का फैसला किया था.

इससे पहले आपदा प्रबंधन कानून 2005 की धारा 24 के तहत राज्य कार्यकारी समिति द्वारा अपने अधिकारों का उपयोग करते हुए सभी स्कूल-कॉलेजों को 15 मई 2021 तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया था. लेकिन कोरोना संक्रमण की बेकाबू होती रफ्तार के मद्देनज़र अब इस आदेश को बदल कर 31 मई तक के लिए जम्मू कश्मीर में सभी शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया है.

ECLGS के लिए आतिथ्य क्षेत्र ने सरकार को दिया बड़ा झटका

रेलवे को रेल की आपूर्ति के लिए केंद्र ने रिवर्स नीलामी प्रणाली की शुरू

रिज़र्व बैंक, बैंकों, एनबीएफसी के जोखिम-आधारित पर्यवेक्षण की समीक्षा की