सुशील मोदी ने कहा, बिहार की हर परियोजना,केंद्र द्वारा वित्त पोषित
सुशील मोदी ने कहा, बिहार की हर परियोजना,केंद्र द्वारा वित्त पोषित
Share:

पटना: बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के पिछले डेढ़ साल के कामकाज को लेकर राजद के आकलन के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार में जितने भी विकास कार्यों के लिए बड़ा हिस्सा केंद्र सरकार से आता है.

उन्होंने उदाहरण के तौर पर चार लेन के महात्मा गांधी सेतु (पुल) के पुन: निर्माण का हवाला दिया। मंगलवार को केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी पटना और हाजीपुर को जोड़ने वाले पुल को खोलेंगे।

राजद ने राज्य की मदद के लिए कुछ भी नहीं किया है और केवल बिहार और केंद्र की एनडीए सरकार के खिलाफ आरोप लगाए हैं। नरेंद्र मोदी सरकार के विशेष पैकेज के कारण ही महात्मा गांधी पुल का पुनर्निर्माण किया जा सका। लालू प्रसाद यादव ने पांच साल तक यूपीए सरकार में रेल मंत्री रहते हुए बिहार के लिए विशेष पैकेज, विकास कार्यों और महात्मा गांधी सेतु की मरम्मत के लिए केंद्र पर दबाव क्यों नहीं डाला? " मोदी ने पूछा।
मोदी ने कहा, "बिहार में कई चार लेन की सड़क परियोजनाएं चल रही हैं, जिनमें पटना-अरराह-बक्सर चार लेन की सड़क, बख्तियारपुर-मोकामा-खगड़िया चार लेन की सड़क, जेपी सेतु के समानांतर छह लेन पुल, हाजीपुर छपरा चार लेन की सड़क और राज्य भर में कई सड़क और रेल पुल शामिल हैं।

भाजपा नेता ने कहा, "पर्यटन, बरौनी रिफाइनरी, बरौनी उर्वरक कारखाना, दरभंगा में दूसरा एम्स, दरभंगा हवाई अड्डा, पटना हवाई अड्डे का विस्तार, और बोधगया में कन्वेंशन सेंटर सभी नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार सरकार के प्रयासों की बदौलत राज्य में बनाए गए थे।

सरकार का बड़ा ऐलान, अब बिना हेलमेट गाड़ी चलाने पर लगेगा भारी जुर्माना

ग्रेजुएट की रखते हैं डिग्री, तो मिलेगी बैंक में नौकरी, डायरेक्ट लिंक से यहां करें आवेदन

इस वित्त वर्ष भारत समुद्री उत्पाद के निर्यात में करेगा रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी : गोयल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -