दिनभर की बड़ी ख़बरें एक साथ

 

 ​त्रिपुरा सीएम  के बाद त्रिपुरा गवर्नर पर मचा बवाल
सत्ता बदलने के बाद से त्रिपुरा लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. पहले मुख्यमंत्री बिप्लब देब के अजीबो-गरीब बयानबाजी की वजह से और अब त्रिपुरा के गवर्नर तथागत रॉय की चिट्ठी की वजह से. तथागत रॉय ने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखकर एक नई राजनीतिक जंग छेड़ दी है. तथागत रॉय ने मुख्यमंत्री को लिखी चिट्ठी में बंगाल बीजेपी कार्यकर्ता को स्टेट गर्वमेंट में संभावित उद्यमी और अकाउंट्स की जांच के लिए सलाहकार नियुक्त करने की मांग की है. 

एम्स में लालू से मिले राहुल
राहुल गांधी ने सोमवार को चारा घोटाले में सजा काट रहे और इलाज के लिए दिल्ली के एम्स में भर्ती लालू प्रसाद से मुलाकात की। यहां लालू की किडनी और दिल की बीमारी का इलाज चल रहा है। अस्पताल में भर्ती होने से पहले वे पिछले साल 23 दिसंबर से ही रांची की बिरसा मुंडा जेल में बंद थे। 

दलितों को लुभाने के लिए BJP का बड़ा प्लान
मध्य प्रदेश में कमलनाथ के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद अब बीजेपी की नजर एक-एक वोट पर है. दलित हिंसा के बाद बीजेपी जमीनी स्तर पर दलितों में पैठ बनाने के लिए बस्ती प्रमुख तैयार कर रही है. सबसे बड़ी बात है कि बस्ती प्रमुख की जिम्मेदारी किसी राजनीतिक व्यक्ति को नहीं, बल्कि रिटायर्ड अफसरों को दी जा रही है. 

काबुल में 2 बम धमाकों में 25 लोगों की मौत
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार सुबह एक के बाद एक दो बम धमाके हुए. इनमें 25 लोगों की मौत हो गई. 45 से ज्यादा जख्मी हैं. इनमें कई की हालत नाजुक है. तोलो न्यूज के मुताबिक, मारे गए लोगों में ज्यादातर मीडियाकर्मी हैं. बता दें कि पिछले हफ्ते भी यहां वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर पर आतंकी हमला किया गया था, जिसमें 60 लोगों की मौत हो गई थी.

बड़ी भूल थी ऑपरेशन ब्लूस्टार- सुब्रमण्यम स्वामी
भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि भारतीय सेना का 1984 का आपरेशन ब्लूस्टार 'बड़ी भूल' थी. स्वामी ने नवंबर 1984 के सिख विरोधी दंगों को 'नरसंहार' बताया.अमृतसर में आरएसएस से जड़े एक संगठन विश्व संवाद समिति के कार्यक्रम में स्वामी ने कहा, "90 के दशक में पंजाब में जो हुआ, मैंने उसे करीब से देखा. यह भारत की अखंडता तोड़ने की बाहरी साजिश थी. 

आज पीएम मोदी के खिलाफ ताल ठोकेंगे नायडू

सीने पर लिख दिया SC/ST

16 लोगों को कुचलने के बाद पलटा ट्रक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -