Citroen अपनी सभी कारों में 2025 तक यह करने वाला परिवर्तन
Citroen अपनी सभी कारों में 2025 तक यह करने वाला परिवर्तन
Share:

वाहनों से बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए दुनिया में इलेक्ट्रिक व्हीकल ही एकमात्र विकल्प है, क्योंकि इससे प्रदूषण नहीं होता है. अब दुनिया में प्लग-इन हाइब्रिड और ऑल-इलेक्ट्रिक कारों की संख्या 2017 के आखिर में 3 मिलियन का आंकड़ा पार कर गई. यह आंकड़ा 2018 के आखिर तक 5 मिलियन पार कर गया और माना जा रहा है कि यह आंकड़ा 2020 तक 13 मिलियन तक पहुंच जाएगा. यही एक वजह है कि अधिकतर कार निर्माता इलेक्ट्रिफिकेशन स्ट्रेटजी को इजात कर रहे हैं ताकि इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की बढ़ती मांग को आसानी से संभाला जा सके.

Ducati Diavel 1260 पावरफुल इंजन और कूल लुक के सा​थ जल्द होगी पेश, ये है स्पेसिफिकेशन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जबकि कई कार निर्माताओं ने पहले से ही अपने इलेक्ट्रिक पथ को दिखाया है. Citroen अभी भी अपनी इलेक्ट्रिफिकेशन स्ट्रेटजी रणनीति को लेकर योजानाएं चालू करने के बीच में है. Citroen के सीईओ लिंडा जैक्सन के अनुसार, इलेक्ट्रिफिकेशन कंपनी के लिए एक बहुत जरूरी फील्ड है, क्योंकि 2025 तक हमारे सभी व्हीकल 100 फीसद इलेक्ट्रिक वर्जन या हाइब्रिड वर्जन में होंगे. कंपनी सुनिश्चित कर रही है कि आने वाले समय में हमारे पास ग्राहकों के लिए सभी हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक कारें तैयार रहें.

मोदी सरकार करेगी नियमों में बदलाव, समाप्त होगा 'ड्राइविंग लाइसेंस' को लेकर फर्जी काम

अपने बयान में जैक्सन ने कहा कि हमारे लिए इलेक्ट्रिफिकेशन महत्वपूर्ण है और हम अपनी इलेक्ट्रिफिकेशन स्ट्रेटजी को शुरू करने के बीच में हैं. इसका मतलब है कि अगले साल की शुरुआत में हम सी 5 एयरक्रॉस एसयूवी के प्लग-इन वर्जन को देखेंगे. Citroen लॉन्ग टर्म के लिए सोच रहा है. जैक्सन ने कहा कि हम अगले साल एक नया मॉडल भी लॉन्च करने जा रहे हैं जिसका एक इलेक्ट्रिक वर्जन होगा. अगले साल से लॉन्च होने वाली हर कार में या तो एक इलेक्ट्रिक वर्जन होगा या एक हाइब्रिड वर्जन होगा, जिसमें पेट्रोल और डीजल भी होंगे.

इस बाइक से Bajaj Pulsar 250 Adventure होगी सस्ती, जल्द होगी लॉन्च

Yamaha की इस पावरफुल बाइक के बढ़े दाम, ये है नई कीमत

भारत में सुजुकी ने इस सप्ताह पेश की ये पावरफुल बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -