देश में चल रही सभी बसों को लेकर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने किया बड़ा खुलासा.......
देश में चल रही सभी बसों को लेकर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने किया बड़ा खुलासा.......
Share:

इलेक्ट्रिक वाहनों के संबंध में देश के केंद्रीय सड़क परिवहन एंव राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने  अपने एक बयान में बताया कि भारत में अगले दो सालों में सभी बसें इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट हो जाएंगी। प्रदूषण से निपटने के लिए देश में इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर काम तेजी से चल रहा है। कार निर्माता कंपनियां भी अब  इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने में लगी हुई हैं।  नितिन गडकरी ने यह भी बताया कि जो लोग इलेक्ट्रिक वाहनों में शिफ्ट नहीं करेंगे, उनके पास एथेनॉल, मेथनॉल और बॉयो सीएनजी से भी बसों को चलाने का विकल्प होगा।

पिछले 10 महीनों से भारतीय ऑटो मोबाइल सेक्टर के मंदी के दौर से गुजर रहा है। लेकिन  नितिन गडकरी इलेक्ट्रिक वाहनों का  समर्थक रहे हैं। लेकिन नीति आयोग के पेट्रोल और डीजल से चलने वाले टू-व्हीलर और थ्री व्हीलर वाहनों पर रोक लगाने के प्रस्ताव को लागू करने के प्रस्ताव पर रोक भी लगा चुके हैं। जानकारी के लिए बता दें कि सरकारी थिंक-टैंक नीति आयोग ने इस साल जून में एक सुझाव दिया था जिसमें पेट्रोल और डीजल से चलने वाले सभी टू-व्हीलर वाहनों को साल 2023 और थ्री व्हीलर वाहनों पर साल 2025 तक पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने की समय सीमा तय की थी।

हाल ही नई व्हीकल एक्ट लागू होने से जनता में हलचल मची हुई है चालान के नए नियमो का हर दिन एक नया किस्सा सामने आया है पर इस बार यह योजना देश में एक नए बदलाव की है,  गडकरी जी ने अपने एक बयान में पहले ही बता चुके हैं कि लोगों पर इलेक्ट्रिक वाहनों का नियम जबरदस्ती थोपा नहीं जा सकता। इलेक्ट्रिक मोबिलिटी नेचुरल प्रोसेस से चलन में आएगा। ऐसे में पेट्रोल और डीजल वाहनों पर प्रतिबंध नहीं लगाया जा सकता।

KTM, Suzuki और Kawasaki के बाइक लवर्स है दीवाने, जानिए किस मोटरसाइकिल में है सबसे ज्यादा दम

JNU गेट के बाहर खड़ा था ऑटो ड्राइवर, लड़कियों को देखते ही खोल दी पैंट...

KTM 790 Duke बाइक ट्रांसफॉर्मर की तरह है धांसू, जानिए अन्य फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -