ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करता है संतरा
ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करता है संतरा
Share:

संतरा एक बहुत ही स्वादिष्ट फल होता है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है जो सेहत और त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. रोजाना संतरे का सेवन करके आप अपनी ब्यूटी में भी निखार ला सकती हैं. आज हम आपको संतरे के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- संतरे के जूस में भरपूर मात्रा में साइट्रिक एसिड मौजूद होता है. जो पिंपल्स की समस्या को दूर करने में मदद करता है. पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए रोजाना अपने चेहरे पर संतरे का रस लगाएं. आधे घंटे बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. 

2- अगर आप अपनी त्वचा को चमकदार बनाना चाहती हैं तो संतरे के छिलकों को दूध दही के साथ मिलाकर पीस लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो ले.  रोजाना इस फेस पैक को लगाने से त्वचा से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं. 

3- त्वचा के खुले हुए रोम छिद्र पिंपल्स और ब्लैकहेड्स की समस्या का कारण बनते हैं. अपनी त्वचा के खुले हुए रोम छिद्रों को बंद करने के लिए रोज़ाना अपने चेहरे पर संतरे का जूस लगाएं. थोड़ी देर बाद इसे साफ पानी से धो लें. 

4- डेड स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए संतरे के छिलकों को पीसकर इसमें थोड़ी सी मुल्तानी मिट्टी और शहद मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से त्वचा में मौजूद डेड स्किन साफ हो जाती है.

 

त्वचा का ख्याल रखता है ऑरेंज पील फेस मास्क

गालों में गुलाबी चमक लाने के लिए अपनाएं ये उपाय

जानिए क्या है बेबी पाउडर के ब्यूटी फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -