ट्रंप प्रशासन के सभी अटॉर्नी को करना होगा रिजाइन, जस्टिस डिपार्टमेंट ने की इस्तीफा की मांग
ट्रंप प्रशासन के सभी अटॉर्नी को करना होगा रिजाइन, जस्टिस डिपार्टमेंट ने की इस्तीफा की मांग
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में सत्ता बदलने के साथ ही राजनीतिक उथल पुथल में तेजी देखने को मिली हैं। 20 जनवरी को जो बाइडन ने नए राष्ट्रपति के तौर पर औपचारिक तरीके से पद की शपथ ग्रहण की थी। इस क्रम में यहां का जस्टिस डिपार्टमेंट ट्रंप प्रशासन के बीच नियुक्त किए गए अटार्नी से इस्तीफे की मांग कर रहा है । यह सूचना जस्टिस डिपार्टमेंट के वरिष्ठ अधिकारी ने दी।

जंहा इस बात का पता चला है कि बाइडन के बेटे हंटर बाइडन वाले टैक्स केस की कार्रवाई करने वाले अटार्नी अपने पद पर बने रह सकते है। कार्यकारी अटार्नी जनरल मोंटी विलकिंसन (Monty Wilkinson) ने डेलावेयर (Delaware) में प्रॉसिक्यूटर कार्यालय के अटार्नी डेविड वीस (David Weiss) से बात की और उनसे अपना कार्य जारी रखने को कहा। मिली जानकारी के अनुसार डेविड वीस अनुभवी अभियोजक हैं। हालांकि उनकी नियुक्ति मौजूदा राष्ट्रपति ने की थी, लेकिन उन्होंने डेमोक्रेट बराक ओबामा के राष्ट्रपति कार्यकाल के बीच डिप्टी के तौर पर भी कार्य किया है और अंतरिम अमेरिकी अटॉर्नी भी रहे हैं।

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि जस्टिस डिपार्टमेंट हंटर बाइडन के वित्तीय केसों की छानबीन कर रहा है। इसमें चीनी बिजनेस डील व अन्य ट्रांजैक्शन के मामले में भी हैं। यह जांच 2018 में शुरू हुई थी और 2019 में बाइडन ने राष्ट्रपति पद के लिए अपनी दावेदारी पेश कर चुके है। 

Ind Vs Eng: घर में ढेर हुए विराट के शेर, पहले टेस्ट में 227 रनों से हारी टीम इंडिया

रिश्वत लेते पकड़ा गया सहायक लोक अभियोजक

मोतिहारी दुष्कर्म और हत्या मामले में दो गिरफ्तार, थाना प्रभारी की भी गिरफ़्तारी संभव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -