नायडू ने महिला आरक्षण के लिए सभी राज्यों से समर्थन मांगा
नायडू ने महिला आरक्षण के लिए सभी राज्यों से समर्थन मांगा
Share:

भोपाल : उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा कि महिला सशक्तिकरण से ही नए भारत का निर्माण होगा, इसलिए जरूरी है कि संसद और विधानसभाओं में महिलाओं को आरक्षण देने के कानून का सभी राज्य समर्थन करे .नायडू ने यह बात भोपाल में आयोजित महिला स्व-सहायता समूहों के राज्य-स्तरीय प्रशिक्षण सह सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही. 

इस मौके पर महिलाओं की तारीफ़ करते हुए नायडू ने कहा, 'नारी अब अबला नहीं, सबला है और बेटियां अब बोझ नहीं वरदान हैं. वे पूरी क्षमता से विभिन्न क्षेत्रों में अपनी जिम्मेदारी निभा रही हैं. देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण हैं. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज हैं और सुमित्रा महाजन संसद में स्पीकर हैं. आजादी की लड़ाई में भी महिलाओं ने अप्रतिम योगदान दिया है.समाज में महिला सशक्तिकरण के माध्यम से परिवर्तन की लहर आई है. 

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा महिलाओं के स्व-सहायता समूहों को बैंक लोन उपलब्ध कराने की प्रशंसा करते हुए नायडू ने कहा सरकारी नौकरियों में महिलाओं को आरक्षण देने और स्थानीय निकायों में 50 प्रतिशत आरक्षण देने से समाज में बड़ा परिवर्तन आएगा। यदि महिलाओं को आगे बढ़ने के अवसर दें तो वे समाज में बड़ा परिवर्तन ला सकती हैं.इसके लिए सभी राज्यों को समर्थन करना चाहिए . 

यह भी देखें

महिला सम्मेलन में शिरकत करेंगे उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू

मध्यप्रदेश की सड़कों की चर्चा हवा में नहीं की- शिवराज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -