ओसामा बिन लादेन भी था इस सिंगर का दीवाना, 2400 से ज्यादा फिल्मों के लिए गा चुकी है गाने
ओसामा बिन लादेन भी था इस सिंगर का दीवाना, 2400 से ज्यादा फिल्मों के लिए गा चुकी है गाने
Share:

अल्का याग्निक जिनका नाम सुनते ही एक मधुर सी आवाज कानों में सुनाई पड़ने लगती है. यही मधुर आवाज वाली अल्का याग्निक आज 53 वर्ष की हो चुकी हैं. बता दे अल्का का जन्म 20 मार्च 1966 को कोलकाता में हुआ था. उनकी मां का नाम शुभा याग्निक था जो की भारतीय क्लासिकल संगीत में विद्वान थी. बता दें साल 1989 में अल्का नीरज कपूर के साथ शादी के बंधन में बंध गयी थी.

हम आपको बता दे की मात्र 6 साल की उम्र में अल्का ने आल इंडिया रेडियो के आकाशवाणी से अपने करियर की शुरुआत कर दी थी. और आज बॉलीवुड के दिग्गज सिंगरों में अल्का का नाम सबसे ऊपर लिया जाता है. लगभग 10 साल तक बॉलीवुड में आये संगीत पर सिर्फ अल्का याग्निक का ही अधिकार रहा और यह समय 1990 से लेकर 2000 तक माना जाता है. जी हां... इस दौर में लगभग सभी गाने उनकी ही आवाज में हुआ करते थे. देश का हर कोई सिंगर अल्का जी के साथ गाना चाहता है. उस दौर में कुमार सानु,सोनू निगम,उदित नारायण जैसे दिग्गज सिंगरों के सामने अल्का अकेली ही फीमेल सिंगर थी जो सभी के साथ काम कर चुकी थी.

अल्का ने अपने दौर में हजारो सुपरहिट गाने दिए. जिनमे से एक गाना 'चोली के पीछे क्या है' भी था. यह गाना तो भारत के सबसे विवादित गानो में से एक है. अल्का याग्निक को इस गाने के लिए अवार्ड भी मिला था. बता दें अल्का ने अभी तक लगभग 2400 फिल्मों में 1100 से ज्यादा गाने गाए हैं. अल्का से जुड़ी एक रोचक बात यह भी है कि दुनिया का सबसे खूंखार दहशतगर्द आतंकवादी ओसामा बिन लादेन का जब एनकाउंटर किया गया, तब वहां मौजूद चीज़ों में अलका याग्निक के हज़ारों गानों की रिकॉर्डिंग मिली थी.

36 इंच के दूल्हे ने की अपनी साइज की दुल्हन से शादी, खूब नाचे घरवाले

जलपरी बनने के चक्कर में इन लड़कियों ने खर्च किए लाखों रूपए, अब करती है ऐसा काम

इस काम के लिए नहीं चाहिए कोई क्वालिफिकेशन, मिलेंगे करोड़ों रूपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -