अलका याग्निक ने दिया आज कल के संगीत को 'फास्ट फूड' का नाम
अलका याग्निक ने दिया आज कल के संगीत को 'फास्ट फूड' का नाम
Share:

हिंदी सिनेमा की कालजयी गायिका अलका याग्निक गानों को रीमिक्स करके वाह वाही लूटने वालों के सख्त विरुद्ध हैं।इसके अलावा वह कहती हैं कि आज कल के संगीत में रचनात्मक तो रही ही नहीं। एक मीडिया रिपोर्टर से बात चीत के दौरान में वह कहती हैं की, “फिल्मों के संगीतकार हमारे गाने लेकर उसे रीमिक्स करते हैं और हिट होने पर लोगों की तालियां बटोरते हैं। सबसे कहते फिरते हैं कि उनका गाना हिट हो गया, जबकि गाना तो पहले से ही हिट था। तभी तो उसे लेकर उन्होंने रीमिक्स किया। इनके गीतों का तो फास्ट फूड जैसा हाल है। आते हैं और चले जाते हैं। इसमें रचनात्मकता कहां है? उन्हें अपने गाने बनाने चाहिए और तब हिट करने चाहिए।”

इसके अलावा ये पूछे जाने पर संगीत के इस चलन के लिए जिम्मेदार कौन है?वहीं अलका जी कहती हैं, “इसके लिए मैं किसी एक को जिम्मेदार नहीं मानतीं है। वहीं आज के संगीतकार कहते हैं कि लोगों को ऐसे ही (रीमिक्स) गाने पसंद हैं, हालाँकि सुनने वाले कहते हैं हमें इतना गंदा संगीत नहीं सुनना है। तो इनमें से दोषी कौन है, ये बता पाना बहुत मुश्किल है। मैं आशा करती हूं कि बहुत ही जल्द भारतीय संगीत में राग आधारित गानों की वापसी होगी।”

वहीं रियलिटी शो 'सारेगामापा लिटिल चैंप्स' के आठवें सीजन में जज बनीं अलका याग्निक के साथ गायक कुमार सानू और उदित नारायण भी हैं। इसके साथ ही सुरों के इस संगम पर चर्चा होने पर वह कहती हैं, “30 साल के इतिहास में पहली बार हम एकसाथ किसी रियलिटी शो को टीवी पर जज कर रहे हैं। असल में, हम लोगों ने साथ में लंबे समय तक काम किया है। अब तो तकनीक आगे बढ़ गई है। पहले तो लाइव रिकॉर्डिंग ही होती थीं। वहीं अब हम साथ हैं तो पुरानी यादें भी ताजा होंगी।” 

रात-दिन शूटिंग कर रही है फातिमा सना शेख, यह है बड़ा कारण

गे कैरेक्टर के बाद अब इस किरदार से फैंस को हसाएंगे आयुष्मान खुराना

ब्रिटिश आर्टिस्ट ने खोला टाइगर-दिशा के आइटम नंबर का राज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -