अलीगढ़ में मासूम बच्ची से दरिन्दगी के बाद देशभर में फूटा आक्रोश, कड़ी कार्यवाही की मांग
अलीगढ़ में मासूम बच्ची से दरिन्दगी के बाद देशभर में फूटा आक्रोश, कड़ी कार्यवाही की मांग
Share:

अलीगढ़ : उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में तीन साल की बच्ची की बेरहमी से हत्याकर आंखें निकालने के मामले में शुक्रवार को देश का आक्रोश फूट पड़ा। मां-बाप द्वारा उधार लिए गए केवल 10 हजार रुपये न चुकाने पर बच्ची से बर्बर सुलूक की लोगों ने सोशल मीडिया पर भी कड़ी आलोचना की और इंसाफ की आवाज बुलंद की। पीड़िता के परिजनों ने हत्यारों के लिए फांसी की मांग की है। उन्हें राजनीति, खेल और बॉलिवुड की कई बड़ी हस्तियों का भी समर्थन मिल रहा है। 

दूसरी तरफ, मामला सुर्खियों में आने के बाद एडीजी लॉ ऐंड ऑर्डर आनंद कुमार ने अलीगढ़ के पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के नेतृत्व में एसआईटी गठित कर दी है। इसके साथ ही डीजीपी मुख्यालय ने एसएसपी अलीगढ़ से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है। राष्ट्रीय बाल आयोग ने भी पुलिस से रिपोर्ट देने के लिए कहा है। मामला तूल पकड़ने के बाद गुरुवार देर रात पांच पुलिसवालों को निलंबित कर दिया गया था। आरोप है कि बच्ची जब लापता हुई थी तो इन्होंने रिपोर्ट नहीं लिखी थी और जांच शुरू करने में भी देरी की। पीड़ित परिवार ने जब प्रदर्शन आरंभ किया और आत्महत्या की धमकी दी, तब पुलिस हरकत में आई दो लोगों की गिरफ्तारी की गई। 

शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्वीट से मामले ने तूल पकड़ा। राहुल ने लिखा है कि बच्ची की निर्मम हत्या से वह सदमे में हैं। कोई इंसान एक मासूम बच्ची से ऐसी बर्बरता कैसे कर सकता है ... यूपी पुलिस को हत्यारों को दंड दिलाने के लिए तेजी से कार्रवाई करनी चाहिए। पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा ने इसे अमानवीय करार देते हुए कहा कि इस घटना ने उन्हें हिलाकर रख दिया है। 

दोहरा शतक लगाने की तैयारी में बसपा, बनाया ये विशेष प्लान

भारत से बात करने के लिए तड़प रहा पाक, इमरान खान ने फिर लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी

एयरस्ट्राइक की दहशत से अब तक नहीं उबर पाया पाक, सिर्फ दो एयरस्पेस खोले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -