अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में 1 सितम्बर से शुरू होगा एडमिशन, दोबारा होगी डिपार्टमेंटल एग्जाम
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में 1 सितम्बर से शुरू होगा एडमिशन, दोबारा होगी डिपार्टमेंटल एग्जाम
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) मौजूदा छात्रों और दाखिला लेने वाले नए स्टूडेंट्स के लिए शैक्षणिक सत्र 2020-21 की शुरुआत क्रमश: 1 अगस्त और 1 सितंबर से करने जा रहा है. वहीं अलग अलग कोर्सेज के लिए डिपार्टमेंटल परीक्षा दोबारा आयाोजित की जाएगी. ये परीक्षा जुलाई / अगस्त की शुरुआत में आयोजित की जाएंगी. 

परीक्षा का अंतिम शेड्यूल जल्द जारी किया जाएगा. वहीं दाखिले की पूरी प्रकिया 31 अगस्त 2020 तक संपन्न कर ली जाएगी. फैकल्टी और अन्य अधिकारियों के डीन के साथ कुलपति तारिक मंसूर के नेतृत्व में हुई एक बैठक में यह फैसला लिया गया है. इसके साथ ही बैठक में 2019-20 और 2020-21 सत्रों के लिए ऑनलाइन शिक्षण, परीक्षा और शैक्षणिक कैलेंडर पर भी विचार विमर्श किया गया है.

ऑनलाइन शिक्षण को मजबूत करने के लिए, ई-सामग्री / ई-लैब एक्सपेरिमेंट्स को संबंधित टीचर्स द्वारा तैयार किया जाएगा और AMU की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा. परीक्षा नियंत्रक, मुजीब उल्लाह जुबरी के मुताबिक, सत्र 2019-20 के लिए ऑनलाइन शिक्षण 31 मई तक जारी रहेगा, और 1 जून से 15 जून तक शोध प्रबंध / परियोजना कार्य / ई-लैब / पूर्णता को अंतिम रूप दिया जाएगा. बताया गया है कि ये सभी फैसले अस्थायी हैं भविष्य में आवश्यकता के हिसाब से इनमे संशोधन भी किया जा सकता है.

आंध्र प्रदेश : राज्य में 50 नए मामले आए सामने, अब तक इतने लोग हुए कोरोना संक्रमित

सिंधिया पर हमलावर हुए दिग्विजय, राहत सामग्री वितरण पर बोली यह बात

कोरोना के खिलाफ दुनिया में तीसरे सबसे बड़े दानदाता बने ये भारतीय अरबपति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -