पूर्व सीएम कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देने पर भड़के AMU के छात्र, यूनिवर्सिटी कैंपस में लगाए पोस्टर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और भाजपा के कद्दावर नेता कल्याण सिंह का हाल ही में निधन हुआ है. उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के वाइस चांसलर ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया था, किन्तु अब इसपर ही बखेड़ा खड़ा हो गया है. शोक प्रकट करने पर यूनिवर्सिटी के कुछ छात्रों ने ही अपने वाइस चांसलर का विरोध किया है. 

दरअसल, 22 अगस्त को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के कुलपति तारिक मंसूर ने शोक प्रकट किया. इस शोक पत्र के बाद यूनिवर्सिटी के परिसर में एक पोस्टर लगाया गया, जिसमें इस शोक संवेदना की निंदा की गई है. पोस्टर में लिखा गया है कि वाइस चांसलर द्वारा कल्याण सिंह के देहांत पर शोक प्रकट करना शर्मनाक है, क्योंकि कल्याण सिंह बाबरी मस्जिद विध्वंस की घटना के मुख्य पात्रों में से एक थे और उन्होंने शीर्ष अदालत के आदेश का उल्लंघन किया था. जो पोस्टर लगाया गया है, उसपर किसी संगठन या छात्र का नाम नहीं लिखा है. हालांकि, कुछ छात्र संगठनों ने इस पत्र का समर्थन किया है. 

 बता दें कि उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और राजस्थान के गवर्नर रहे कल्याण सिंह का 21 अगस्त को 89 साल की उम्र में देहांत हुआ. कल्याण सिंह की गिनती भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेताओं में होती रही है, जिन्होंने रामजन्मभूमि आंदोलन के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. 

Video: क्या उद्धव ठाकरे भी होंगे गिरफ्तार या उनके लिए 'कानून' अलग है ?

इजरायल के पीएम नफताली बेनेट अपनी पहली आधिकारिक बैठक के लिए रवाना हुए अमेरिका

बीजेपी के महासचिव के.टी. राघवन ने अपने पद से दिया इस्तीफ़ा, जानिए क्या है पूरा मामला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -