6 दिन बाद ख़त्म हुआ एएमयू का धरना, प्रशासन ने दिया आश्वासन

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के विद्यार्थियों का छह दिन से जारी धरना संस्थान के प्रशासन और छात्रसंघ के नेताओं के मध्य हुए वार्तालाप के बाद मंगलवार को ख़त्म हो गया है. एएमयू कुलपति के घर पर सोमवार को देर रात हुई मीटिंग में जिला प्रशासन के अफसर और प्रदर्शनकारी छात्रों के मध्य हुई चर्चा के बाद धरना ख़त्म हो गया है.

मात्र एक रुपए में बिकने जा रही जेट एयरवेज की आधी से अधिक हिस्सेदारी, ये है वजह

12 फरवरी को एएमयू में दो छात्र दलों में संघर्ष के बाद छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, जिसके बाद से छात्र आंदोलन करने लगे थे. छात्रों का यह आंदोलन सोमवार को उस समय और उग्र हो गया था, जब एएमयू परिसर से एक छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया. एएमयू के प्रवक्ता प्रो शाफे किदवई ने जानकारी देते हुए बताया है कि, प्रदर्शन कर रहे छात्रों और जिला प्रशासन के अफसरों के बीच वार्तालाप के बाद छात्रों ने अपना धरना ख़त्म कर दिया है. 

कारोबार की शुरुआत के साथ ही बाजार ने पकड़ी रफ़्तार

उन्होंने कहा है कि प्रशासन ने छात्रों को आश्वासन दिया है कि किसी भी छात्र के विरुद्ध बदले की कार्यवाही नहीं होगी. पहले सभी मामलों की निष्पक्ष कानूनी जांच की जाएगी. जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने प्रेस वालों को बताया है कि 'हमने आश्वासन दिया है कि किसी भी निर्दोष छात्र के खिलाफ कार्यवाही नहीं की जायेगा. जिन छात्रों का नाम प्राथमिकी में दर्ज है, उन पर कोई भी कार्यवाही पूरी कानूनी जांच के बाद ही होगी.

खबरें और भी:- 

अमेरिका : कई राज्यों ने कराया राष्ट्रपति के इस फैसले के खिलाफ मामला दर्ज

भारत को चुनिंदा और बड़े बैंकों की दरकार, इसलिए बैंकों का विलय कर रही सरकार - अरुण जेटली

कुलभूषण जाधव मामला: भारत का आरोप- जाधव के खिलाफ साजिश कर रहा पाक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -