हिजाब के समर्थन में उतरे AMU और आलिया यूनिवर्सिटी.., कर्नाटक से यूपी-बंगाल तक पहुंची आंच
हिजाब के समर्थन में उतरे AMU और आलिया यूनिवर्सिटी.., कर्नाटक से यूपी-बंगाल तक पहुंची आंच
Share:

लखनऊ: कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद अब पूरे देश में फैलने लगा है और मुस्लिम कट्टरपंथी इसे सुनहरे मौके के देख रहे रहे हैं। मुस्लिम छात्राओं के समर्थन में उत्तर प्रदेश स्थित अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) और कोलकाता की आलिया यूनिवर्सिटी द्वारा रैली का आयोजन किया गया था। रैली में अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगाए गए और बहुसंख्यकों को उकसाने का भी प्रयास किया गया।

AMU के स्टूडेंट्स ने हिजाब के समर्थन में पोस्टर लेकर प्रदर्शन किया और अल्लाह-हू-अकबर की नारेबाजी की। बुधवार (9 फरवरी) को प्रदर्शनकारी यूनिवर्सिटी के डक प्वॉइंट से बाबा सैयद गेट तक जा रहे थे, मगर यूनिवर्सिटी के सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया। यूनिवर्सिटी के छात्र नेता आरिफ त्यागी ने कहा कि हिजाब के समर्थन में 12 फरवरी को बड़ा आंदोलन किया जाएगा। आरिफ ने धमकी वाले लहजे में कहा कि इस प्रदर्शन की आवाज पूरे भारत और भारत के बाहर भी जाएगी। उन्होंने कहा कि, 'यदि हमारे इस्लाम पर बात आएगी तो यकीनन हम जवाब देंगे चाहे ईट की जगह हमें पत्थर से जवाब देना पड़े। जरूरत पड़ी तो हम ऐसा भी करेंगे।' प्रदर्शनकारियों का कहना है कि छात्राओं को कक्षा में हिजाब पहनने से रोक कर उनका अपमान किया गया है, और इससे उनका खून खौल रहा है।

वहीं, कोलकाता के आलिया यूनिवर्सिटी के करीब 500 स्टूडेंट्स ने हिजाब के समर्थन में पार्क सर्कस एरिया में विरोध प्रदर्शन किया। इन प्रदर्शनकारियों में शामिल ज्यादातर छात्राओं ने हिजाब/बुर्का पहना हुआ था। इन प्रदर्शनकारियों का कहना है कि हिजाब इनके मजहब का हिस्सा है और भारत का संविधान धार्मिक स्वतंत्रता की इजाजत देता है। इनका आरोप है कि दक्षिणपंथी ताकतें चाहती हैं कि बगैर हिजाब के वे मध्ययुग में वापस चली जाएँ। बता दें कि कर्नाटक के उडुपी में जनवरी में शुरू हुआ यह विवाद सूबे के कई हिस्सों में फैलते हुए दूसरे राज्यों में भी फैलने लगा है। कर्नाटक के शिमोगा में हिजाब/बुर्के के समर्थन में और हिजाब के विरोध में दो समूह आमने-सामने आ गए। वहीं, हिजाब/बुर्के का समर्थन करने वाले कुछ लोगों ने भगवा स्कार्फ पहने लोगों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। इस पत्थरबाजी में दो लोगों के जख्मी होने की भी खबर है।

MCD के तीनों नगर निगमों में अप्रैल में हो सकते हैं चुनाव, शुरू हुई तैयारियां

'गुजरात में रहते समय कांग्रेस ने मुझपर क्या-क्या जुल्म किए, भूल नहीं सकता..', सदन में गरजे पीएम मोदी

क्या आप भी बनना चाहते हैं कांग्रेस उम्मीदवार? तो ऐसे करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -