अलीबाबा ने किया पेटीएम में बड़ा निवेश

ई-कॉमर्स का क्षेत्र अपनी रफ़्तार को तेज करता ही जा रहा है और लगातार बुलंदियों को छू रहा है. इस क्षेत्र की सबसे बड़ी इकाई अलीबाबा भी अब अपने व्यापार की बढ़ोतरी के तहत कदम उठाने जा रही है. बताया जा रहा है कि अलीबाबा अब भारत की जानी-मानी पेमेंट कम्पनी पेटीएम के साथ एक निवेश को लेकर बातचीत कर रही है. जी हाँ, मामले में आपको बता दे कि अलीबाबा के साथ ही इसकी फाइनेंशियल सब्सिडियरी एंट फाइनेंशियल सर्विसेज के द्वारा हाल ही में पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन नाइंटीसेवन कम्युनिकेशंस में स्ट्रैटेजिक इन्वेस्टमेंट किया गया है.

बताया जा रहा है कि अलीबाबा के द्वारा पेटीएम में करीब 4500 करोड़ रूपये यानि 68 करोड़ डॉलर का निवेश किया गया है. साथ ही यह जानकारी भी सामने आई है कि इसके तहत अलीबाबा को पेटीएम में 20 प्रतिशत की हिस्सेदारी भी मिलने वाली है.गौरतलब है कि इस साल फरवरी माह के दौरान एंट फाइनेंशियल ने भी पेटीएम में निवेश को अंजाम दिया था. और अब जानकारी आ रही है कि अलीबाबा समूह इस निवेश के साथ ही पेटीएम का सबसे बड़ा शेयरहोल्डर भी बन जायेगा.

मामले को ध्यान में रखते हुए पेटीएम के वाइस प्रेसिडेंट अमित सिन्हा ने यह कहा है कि अलीबाबा से इतने बड़े निवेश के आने के बाद पेटीएम के लिए भी बहुत बड़े तौर पर कारोबार के लिए रस्ते खुल गए है. और इसके साथ ही पेटीएम का वैल्यूएशन भी अब 3.5 अरब डॉलर हो गया है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -