दुनिया का यह दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी भारत में शुरू कर सकता है बिजनेस
दुनिया का यह दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी भारत में शुरू कर सकता है बिजनेस
Share:

नई दिल्लीः दुनिया की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा भारत के ई-कॉमर्स बाजार में उतर सकती है। कंपनी के एक सीनियर अधिकारी के अनुसार,कंपनी भारत में पूर्ण स्वामित्व वाले ई-कॉमर्स व्यवसाय शुरू करने की योजना बना रही है। कंपनी यह बिजनेस UCWeb के जरिए शुरू कर सकती है। UCWeb ग्लोबल बिजनेस के उपाध्यक्ष हुइयुआन यांग ने कहा कि ई-कॉमर्स स्पेस में कंपनी के नियोजित फोरम का पेटीएम पर प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ेगा, जिसमें अलीबाबा की 30.15 फीसद हिस्सेदारी है।

अलीबाबा ग्रुप की स्नैपडील में 3 फीसद भागीदारी है। यांग ने कहा, 'हमारे पास अमेरिका में अलीबाबा का ई-कॉमर्स जीन है। हम वास्तव में ई-कॉमर्स से संबंधित एक नए बिजनेस मॉडल शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं। हम इस साल भारत में एक नया ई-कॉमर्स उत्पाद लॉन्च करने जा रहे हैं। UCWeb का यूसी ब्राउजर 2009 से भारत में उपलब्ध है।

ब्राउजर का दावा है कि दुनिया भर इसे 1.1 बिलियन यूजर्स ने डाउनलोड किया है, (चीन को छोड़कर) जबकि इसके आधे ग्राहक भारत में हैं। इसके अलावा यूसी ब्राउजर का दावा है कि देश में इसके 130 मिलियन मंथली यूजर्स हैं। पेटीएम के कारोबार में UCWeb के ई-कॉमर्स के संभावित प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर, यांग ने कहा, 'ई-कॉमर्स का कारोबार बहुत बड़ा है। ई-कॉमर्स व्यवसाय और कई उत्पादों के विभिन्न भाग हैं। UC हमारे व्यवसाय के अनुसार सेक्शन का चयन करेगा। उन्होंने कहा कि पेटीएम से वह किसी तरह का कंपीटिशन नही रखेंगे। 

पीएनबी बोर्ड ने इन दो बैंकों की दी मंजूरी

एचडीएफसी ने रियल एस्टेट में मंदी से किया इनकार

रेटिंग एजेंसी मूडीज ने इस सरकारी बैंक को किया पॉजिटिव आउटलुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -