Alibaba ने भारत में मारी एंट्री, इन ई-कॉमर्स वेबसाइट को मिलेगी चुनौती

Alibaba ने भारत में मारी एंट्री, इन ई-कॉमर्स वेबसाइट को मिलेगी चुनौती

भारतीय बाजार में चीनी टेक्नोलॉजी कंपनी Alibaba ने Yoli ऐप के जरिए लीडिंग ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स Amazon, Flipkart, Paytm Mall को चुनौती देने की तैयारी की है. Alibaba पहले से ही भारत में UC Web, VMate जैसे कई ऐप्स भारत में लॉन्च कर चुका है. चीनी बाजार में Alibaba पहले से ही अपना ई-कॉमर्स बिजनेस कर रहा है. अब कंपनी ने भारतीय बाजार में भी ई-कॉर्मस बिजनेस को बढ़ाने का प्लान बनाया है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी ने चुपके से भारतीय ई-कॉमर्स बाजार में एंट्री मारने की तैयारी कर ली है. इसके लिए कंपनी ने Yoli ऐप के जरिए एंट्री मारी है. आइए जानते है पूरी जानकारी​ विस्तार से 

ग्राहकों के लिए सुनहरा मौका: इस कीमत में मिल रहा Realme 5s, जानें क्या है इसके फीचर्स

इस ऐप को लेकर Entrackr की रिपोर्ट के मुताबिक, Yoli को कंपनी ने एक एफिलिएट प्लेटफॉर्म के तौर पर पिछले साल इंट्रोड्यूस किया है और ये पिछले 8 महीने से ऑपरेशनल है. Yoli मोबाइल ऐप के जरिए यूजर्स को Amazon, Flipkart, Myntra, Nykaa, Paytm Mall, Tata Cliq, Purplle, Firstcry, Bigbasket और Snapdeal पर मिलने वाले डील्स ऑफर किए जा रहे हैं. फिलहाल इस ऐप के जरिए यूजर्स को अन्य ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स के एफिलिएट के तौर ऑफर दिए जा रहे हैं. इस ऐप पर वीडियो शेयर किया जाता है, जिस पर प्रोडक्ट को खरीदने का ऑप्शन होता है जो कि यूजर्स को एफिलिएट ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर रिडायरेक्ट करता है.

सैमसंग ने Galaxy S10 Lite स्मार्टफोन को भारत में किया लॉन्च, जानें दमदार फीचर्स और कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Yoli को Google Play Store से एक मिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है. इस ऐप को पिछले साल जून-जूलाई में प्ले स्टोर पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध कराया गया था. इस ऐप को प्ले स्टोर पर 4.4 रेटिंग मिली है. पिछले साल भारत में Yoli के अलावा कई और वीडियो ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स को लॉन्च किए गए हैं. इन ऐप्स में BulBul, SimSim और EkAnek जैसे ऐप्स शामिल हैं. इस ऐफिलिएट ऐप्स के जरिए यूजर्स को वीडियो के साथ प्रोडक्ट खरीदने का भी विकल्प मिलता है. चीन में इस समय वीडियो आधारित ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म काफी लोकप्रिय हो रहे हैं.

शाओमी ने लॉन्च की स्मार्ट लाइट मोशन सेंसर के साथ, जानें दाम

शाओमी के इस स्मार्टफोन की कीमत में हुई भारी कटौती, जानें नया दाम

Infinix का यह स्मार्टफोन जल्द मार्केट में देगा दस्तक, मिल सकता है पॉप-अप सेल्फी कैमरा