पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की पहली महिला निदेशक आलिया ज़फर
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की पहली महिला निदेशक आलिया ज़फर
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने पहली बार एक महिला को अपने निदेशक के पद पर नियुक्त किया है. मानव संसाधन कार्यकारी आलिया जफर को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने 4 नए निदेशकों में शामिल किया हैं. उनके अलावा वित्त कार्यकारी जावेद कुरैशी, अर्थशास्त्री असीम वाजिद जवाद और कारपोरेट कार्यकारी आरिफ सईद को भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का निदेशाल बनाया गया है.

बताया जा रहा है कि जफर और जवाद को 2 साल के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में अपनी सेवाएं प्रदान करेंगे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के नए संविधान के तहत 4 स्वतंत्र निदेशकों में से एक महिला होना आवश्यक है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी (Ehsan Mani) ने एक बयान में कहा है कि,‘मैं नवनियुक्त सदस्यों का स्वागत करता हूं विशेष कर आलिया जफर का जो पहली स्वतंत्र सदस्य है. ये पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रशासन का ढांचा बेहतर करने की दिशा में बड़ा कदम है.’

अब पाकिस्तान के फर्स्ट क्लास क्रिकेट में महज 6 प्रांतीय टीमें बलोचिस्तान, सेंट्रल पंजाब, सदर्न पंजाब, खायबर पखतूंख्वा, सिंध और नार्दर्न शामिल होंगी. अब तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट में यहां बैंकों की टीमें और शहरों की टीमें हुआ करती थी. बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले की चारों तरफ तारीफ हो रही है। 

IPL 2020: दिल्ली और मुंबई में खिताबी जंग आज, पूर्व दिग्गज ने DC को दी ये अहम सलाह

बिहार चुनाव: BJP प्रवक्‍ता जफर इस्‍लाम का दावा, 'NDA आसानी से बनाएगी सरकार'

आज होगा इंडियंन प्रीमियर लीग का अंतिम मुकाबला, फाइनल से पहले मुंबई को लगा बड़ा झटका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -