कभी स्टूडेंट बनकर आलिया ने बॉलीवुड में मारी थी एंट्री, और आज...
कभी स्टूडेंट बनकर आलिया ने बॉलीवुड में मारी थी एंट्री, और आज...
Share:

वो बॉलीवुड में 'स्टूडेंट' बनकर आई, और सफलता का 'हाइवे' पकड़ जनता को अपने टैलेंट से फैन बनने के लिए 'राजी' भी कर लिया। वो गली गली भी घूमी और मुंबई की 'गंगूबाई' बनकर लोगों के दिलों की 'डार्लिंग' बनी। पहचान तो आप गए ही होंगे कि हम किसकी बात कर रहे हैं। जी हां, आलिया भट्ट। वो आलिया जिसने बिहार के एक्सेंट से पूरे पंजाब को भी उड़ा दिया। वो आलिया जिसने जब सीक्रेट एजेंट बनकर बंदूक थामी तो पूरा बॉक्स ऑफिस तक देहल उठा। जिसके आगे बड़े-बड़े एक्टर्स का चार्म फीका-सा पड़ गया। 

आलिया के करियर के दस बेमिसाल साल: यदि आप सोच रहे हैं कि हम आपको आज ये सब क्यों बता रहे हैं तो जान लीजिए कि आलिया ने मूवी इंडस्ट्री में अपने चमचमाते करियर के दस वर्ष पूरे कर लिए हैं। और ये दस वर्ष उन्होंने सिर्फ गुजारे नहीं है। इन दस सालों में सही मायने में आलिया ने अपना नाम बना लिया। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपना वर्चस्व स्थपित कर लिया। आलिया इन दस वर्षों में ही मूवी इंडस्ट्री में अपनी वो पहचान बना चुकी हैं, जिसे बनाने में लोगों को वर्षों लग जाते हैं। ये बात साबित करती हैं उनकी मूवी, जिनमें आलिया ही नहीं उनकी मेहनत दिखती है। इन दस सालों में आलिया बहुत नहीं कुछ चुनिंदा 17 मूवी ही की हैं, लेकिन इतने में ही एक्ट्रेस ने अपने काम का डंका बजाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। हीरो सेंट्रिक बॉलीवुड के विश्व में आलिया वो अभिनेत्री बनकर उभरीं जिन्होंने फीमेल लीड फिल्में करने का जिम्मा उठा लिया है।

स्टूडेंट ऑफ द इयर (2012): 'हाथ में पॉम पॉम लेकर लड़कों के लिए बजाना मेरा स्टाइल नहीं है। वो मेरे लिए चिल्लाए, सीटी बजाए, ये मेरा स्टाइल है।' अपनी पहली ही मूवी से आलिया ने सिद्ध कर दिया था कि वो बॉलीवुड में किसी भीड़ का हिस्सा बनने नहीं आई हैं। ' स्टूडेंट ऑफ द इयर का ये डायलॉग आलिया पर एकदम फिट सिद्ध कर दिया। मूवी बॉक्स ऑफिस पर 62.94 करोड़ की कमाई कर कमर्शियल हिट साबित हुई थी। लेकिन फिल्म ने उससे कहीं अधिक क्रिटिसिज्म भी झेला था। इसी मूवी  के प्रमोशन के लिए आलिया कॉफी विद करण शो पर आई थीं। जहां उन्हें सबसे 'डंब लड़की' का खिताब भी अपने नाम किया। इसके लिए आपको आलिया के विल पावर की ही दाद देनी पड़ेगी। क्योंकि छोटी सी उस उम्र में आलिया ने जिस मजबूत मन से विश्वभर के क्रिटिसिज्म को झेला, उसने आज उनकी शख्सियत पर चार चांद लगा दिए हैं। 19 साल की उस आलिया को देखकर किसी ने ये उम्मीद नहीं की होगी कि वो आज 'ब्रांड आलिया' बन सकती है।

दोस्ती की गहराई दिखाती है 'ऊंचाई', बहुत धमाकेदार है फिल्म का ट्रेलर

बांग्लादेश में रद्द हुआ नोरा फतेही का डांस शो, सरकार बोली- 'फिजूलखर्ची नहीं'

'हिन्दुस्तान जिंदाबाद था, जिंदाबाद है और जिंदाबाद रहेगा'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -