निर्देशक ने बताया किस तरह मिला फिल्म को 'भारत' नाम

बॉलीवुड स्टार सलमान खान और कैटरीना कैफ फिल्म 'भारत' में अपने परफॉर्मेंस से लोगो के दिलों को जीतने के लिए पूरी तरह से तैयार है. दर्शक भी इन दोनों एक साथ देखने के बेताब हैं और बता दें, कुछ ही दिनों में ये फिल्म रिलीज़ हो जाएगी जिससे पता चलेगा कि सलमान की फिल्म क्या कमाल करने वाली है. ट्रेलर रिलीज होने के बाद से फैंस में फिल्म को लेकर काफी उत्सुकता देखने को मिल रही है. इसके अलावा बता दें, हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अली अब्बास जफर ने खुलासा किया कि उन्होने फिल्म के लीड कैरेक्टर के नाम को सोचने में काफी दिन लगाए. 

फिल्म के लिए नाम सोचने थोड़ा मुश्किल काम  होता है और ऐसा ही कुछ 'भारत' के साथ भी हुआ. डायरेक्टर ने कहा कि उन्हें भारत फिल्म के लिए कैरक्टर के लिए परफेक्ट नाम नहीं मिला, तो उन्होने पैराणिक कथाओं में अपना दिमाग लगाया. अली ने कहा कि इस फिल्म का टाइटल हमें भारतीए दर्शको को ध्यान में रख कर रखना था. अली ने सलमान खान से कहा कि ये फिल्म सिर्फ उनकी नहीं होगी बल्कि फिल्म में नेशन की जर्नी को दर्शाया जाएगा. हालांकि मुझे ये जाना जरुरी है कि कैरेक्टर को क्या पुकारा जाएगा. 

उन्होंने बताया कि उनके मन में बहुत सारे नाम आए भारत के अलावा, जैसे पैराणिक कथाओं में राम आदर्शवादी इंसान थे. क्या हम कैरेक्टर को अर्जुन कह सकते हैं, क्योंककि उन्होने धर्म कर्म का काम किया. या फिर हमें कर्ण बुलाना चाहिए क्योंकि वो सेल्फलेस हीरो थे. अली अब्बास जफर ने कहा कि एक दिन रात के तीन बजे मैं बेड पर टॉस कर रहा था, उसी दौरान में दिमाग में ख्याल आया भारत. तो इस तरह उन्होंने फिल्म का नाम पड़ा 'भारत'.  

रिलीज़ हुआ 'दे दे प्यार दे' का सैड सॉन्ग 'दिल रोये जाए'

इंटिमेट सीन के समय इस एक्टर ने काट लिए थे माधुरी के होंठ, रोईं थीं फूट-फूटकर!

सबको पछाड़ते हुए 40 मिलियन फॉलोवर्स वाली पहली इंडियन सेलेब्रिटी बनी प्रियंका चोपड़ा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -