अल्जीरियन मिलिट्री का प्लेन क्रैश, 250 सैनिकों की मौत
अल्जीरियन मिलिट्री का प्लेन क्रैश, 250 सैनिकों की मौत
Share:

एक भीषण एयर क्रैश में अल्जीरियन मिलिट्री के प्लेन क्रैश हो जाने से की खबर है. दुर्घटना में करीब 250 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर आ रही है. समाचार एजेंसी एएफपी ने इस बारे में रिपोर्ट किया है. रूसी समाचार वेबसाइट स्पुतनिक न्यूज के मुताबिक घटना स्थानीय समयानुसार सुबह आठ बजे के करीब अल्जीरिया के बोऊफरिक प्रांत में ब्लीदा शहर के एयरपोर्ट के पास हुई. स्थानीय प्रशासन ने कम से कम 130 सदस्यों को राहत एवं बचाव कार्य के लिए तैनात किया है. इनमें 14 एंबुलेंस और 10 ट्रक शामिल हैं, जो घायलों को दुर्घटनास्थल से निकाल रहे हैं.

अल्जीरिया के रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि दुर्घटना के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है. बयान में कहा गया है कि इस संबंध में जांच शुरू की गयी है. सोशल मीडिया पर इससे संबंधित कई वीडियो शेयर किए जा रहे हैं, जिसमें दुर्घटनाग्रस्त प्लेन से निकलता धुआं और आसपास इकट्ठा राहत बचाव दल के लोग दिखाई दे रहे हैं.

स्थानीय न्यूज चैनल के मुताबिक इस हादसे में 250 से ज्यादा सैनिकों की मौत हो गई है. हालांकि अभी तक कोई सटीक आंकड़ा सामने नहीं आया है.एपी के मुताबिक ये प्लेन दक्षिणी पश्चिमी अल्जीरिया से बेछार जा रहा था. आपातकालीन सेवाएं दुर्घटनास्थल के लिए रवाना कर दी गई है. राहत और बचाव कार्य जारी है वही एक दल जांच में भी जुटा  है. 

दुबई: दो भारतीयों को हुई 500 साल की जेल

महाराष्ट्र : सड़क दुर्घटना में 17 की मौत

स्कूल बस हादसा : घायलों का हाल जानने पहुंचे जयराम और नड्डा


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -