अल्जीरिया ने मोरक्को पर लगाया ये बड़ा आरोप
अल्जीरिया ने मोरक्को पर लगाया ये बड़ा आरोप
Share:

अल्जीरिया के राष्ट्रपति के एक बयान के अनुसार, अल्जीरिया ने मोरक्को के साथ अपने संबंधों की "समीक्षा" करने का फैसला किया है, जो देश के उत्तर में विनाशकारी आग में शामिल होने का आरोप है। बिना किसी स्पष्टीकरण के बयान में कहा गया है, "अल्जीरिया के खिलाफ मोरक्को द्वारा किए गए लगातार शत्रुतापूर्ण कृत्यों ने दोनों देशों के बीच संबंधों की समीक्षा और पश्चिमी सीमाओं पर सुरक्षा नियंत्रण को तेज करने की आवश्यकता को पूरा किया है।" 

वही यह निर्णय राज्य के प्रमुख अब्देलमदजीद तेब्बौने की अध्यक्षता में अल्जीरियाई उच्च सुरक्षा परिषद की एक असाधारण बैठक के दौरान लिया गया था और देश के उत्तर में कम से कम 90 लोगों की जान लेने वाली विशाल जंगल की आग के बाद की स्थिति के आकलन के लिए समर्पित था। राष्ट्रपति तेब्बौने ने कहा कि अधिकांश आग "आपराधिक" मूल की थीं। 

अल्जीरियाई अधिकारियों ने पेरिस स्थित कबाइल स्वतंत्रता संगठन पर आग में शामिल होने और काबिलिया के पूर्वोत्तर क्षेत्र में आगजनी के गलत तरीके से आरोपित एक व्यक्ति की लिंचिंग में शामिल होने का आरोप लगाया, जो कि आग से सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र है। उन्होंने लंदन स्थित इस्लामो-रूढ़िवादी राशद आंदोलन को भी फंसाया। अल्जीरियाई सरकार के इन दो आंदोलनों, अल्जीरिया में अवैध हैं, जहां उन्हें 18 मई को "आतंकवादी संगठनों" के रूप में वर्गीकृत किया गया था।

Bell Bottom Review: अक्षय कुमार ने फिर जीता फैंस का दिल, आपको 'हाईजैक' कर देगी फिल्म की कहानी

सना मकबूल के चेहरे पर लगी गंभीर चोट, कहा- 'टास्क फेक नहीं होते हैं'

उत्तरी बुर्किना फासो में नए जिहादी हमले में 47 लोगों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -