Video: पूजा में नहीं आए पंडित जी तो Alexa ने भजन गाकर पूरी की रस्म

विज्ञान (Science) ने हमारे जीवन को बहुत प्रभावित किया है। ऐसे में आज के समय में हम अपनी रोज की जरूरतों और आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए भी वैज्ञानिक द्वारा किए आविष्कारों एवं आधुनिक तकनीकों पर निर्भर रहते हैं। जी दरअसल इसने मानव जीवन को आसान, सरल और तेज बना दिया है इसके चलते आलम ये है कि लोग छोटी-छोटी चीजों के लिए विज्ञान और प्रौद्योगिकी पर निर्भर रहते हैं। अब इन दिनों इसी से जुड़ा एक वीडियो (Viral Video) वायरल हो रहा है। इस वीडियो में जो नजर आ रहा है उससे पता चलता है कि ई-कॉमर्स शॉपिंग वेबसाइट एमेजन का ऑर्टिफिशयल इंटेलिजेंस बेस्ड एलेक्सा भारत में काफी पॉपुलर हो रहा है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Traveling Coats (@travelingcoats)

जी हाँ और ये एक वर्चुअल असिस्टेंट टेकनोलॉजी (Virtual assistant technology) है, जो आपकी सभी बातों को बड़े अच्छे से मानती है। वैसे तो इसका इस्तेमाल हम इंडियंस कई चीजों में करते हैं, लेकिन इन दिनों जो वीडियो सामने आया है वो थोड़ा अलग है क्योंकि यहां पंडित जी अनुपस्थिती में भजन गाते हुए नजर आ रही है। आप देख सकते हैं इस वायरल हो रहे वीडियो में घर में पूजा की कोई रस्म चल रही है। इस दौरान एक लड़की कुर्सी पर बैठे दूध में अपने पैर को दूध में डाले हुए दिख रही है और घर के बाकी सदस्य उसकी गोद में रस्म से जुड़ा रख रहे हैं।

इसी बीच अचानक युवती की सास एलेक्सा को एक्टिव करते हुए उससे स्वास्ती वचन भजन प्लेन करने को कहती हैं। इसके बाद भजन बजना शुरू होता है और लोग हाथ बांधकर खड़े हो जाते हैं। आपको बता दें कि इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर @travelingcoats नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है और इसे लोगों के द्वारा खूब पसंद भी किया जा रहा है। कई लोग इस दृश्य को देख हैरान हैं और उनका कहना है कि पूजा में भी एलेक्सा का प्रयोग हो रहा है।

Video: कड़कड़ाती धुप में खड़ी बुलेट से अचानक निकलने लगा धुंआ और कुछ ही देर में।।।

घर में आने से पहले माँ लक्ष्मी देती हैं यह संकेत, समझ गए तो होगी चांदी ही चांदी

यहाँ कर्मचारियों को सैलरी में कैश नहीं ‘सोना’ दे रही कंपनी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -